Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसान को किसान रहने दो, इन्हे जाति धर्म के नाम पर मत बांटो : सिद्धार्थनाथ

Siddharthnath

Siddharthnath

उत्तर प्रदेश सरकार में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विपक्षी दलों पर कृषि कानून पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुये अपील की कि किसान को किसान रहने दो, इसे जाति और धर्म के बीच बांटने की कोशिश की भत्सर्ना करनी चाहिये।

भगवतपुर प्राथमिक विद्यालय में आयोजित किसान मेला गोष्ठी में श्री सिंह ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान को किसान रहने दो, इन्हे जाति धर्म के नाम पर मत बांटो। किसान की उन्नति में ही देश की प्रगति है। उन्होने कहा कि विपक्ष किसान को जाति और धर्म के नाम पर बांट कर अपना हित साधना चाहती है, जो अनुचित है।

दलित अपहृत किशोरी के साथ दुष्कर्म की पुष्टि, आरोपियों की धाराएं बढ़ी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि किसान सीधे मंडी में अपनी फसल को भेजे। उन्होंने कहा कि मंडी में लगने वाला शुल्क ढाई प्रतिशत से घटाकर एक प्रतिशत कर दिया है इससे किसानों को फायदा होगा। अभी तक किसान मंडी के अंदर नहीं जा पाता था और अपनी मेहनत की कमाई का पूरा लाभ नहीं प्राप्त कर पाता था।

श्री सिंह ने कहा कि किसान अपनी मेहनत की कमाई की फसल बिचौलियों के हाथो मजबूर था। उन्होने कहा कि पंजाब में 13 हजार करोड़ बिचौलियों की आमदनी है, जिसमें कांग्रेस और अकाली दल नेता शामिल है। कांग्रेस की सरकार में सिलेंडर गेस के लिए सांसदों से कूपन लेना पड़ता था। सिलेडर ब्लैक में मिलते थे। आम जनमानस की पहुंच से दूर था जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में सभी की पहुंच में गैस सिलेंडर है।

Exit mobile version