खूबसूरती कहते हैं तो अपनी आइब्रो पर भी दें ध्यान

- in फैशन/शैली

खूबसूरत चेहरा पाने के लिए आँखों का आकर्षण बढ़ाना बहुत जरूरी है और इसके लिए आपकी भौंहों का सुन्दर होना भी. कई लोगों को आपने देखा होगा जो अपनी आइब्रो  का भी खास ध्यान रखते हैं. भौहों का घनापन और सही आकार आँखों का आकर्षण बढाने में मदद करता हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपनी भौहों को घना और सुंदर बना पाएंगी. इससे आपके लुक में भी काफी बदलाव आ जायेगा और आप पहले से भी ज्यादा खूबसूरत दिखाई देंगे.

* भोंहो पर बादाम का तेल लगाने से भोंहो का आकर्षण बढ़ता है. बादाम का तेल भोंहो को सही पोषण देता है जिससे यह सुंदर बनती है. 

* 2 बून्द बादाम रोगन में 2 बून्द शहद मिलाकर नियमित रूप से लगाए. बादाम रोगन और शहद भोंहो की जड़ो को पोषित कर उन्हें घना बनाता है. 

* भोंहो को घना बनाने के लिए रुई के फाहे को गुनगुने पानी में भिगोकर भोंहो पर लगाए. फिर हल्के हाथ से मालिश 10 मिनट तक करे. इससे भोंहो की त्वचा में तेजी से रक्त का संचार होगा और वह घनी और सुंदर होंगी. 

* भोंहो पर नियमित रूप से जैतून के तेल की मालिश करे क्योकि जैतून के तेल में पाए जाने तत्व भोंहो को पोषण देकर उन्हें काली और घनी बनाता है. 

* भोंहो की वृद्धि कम होने लग जाये तो भोंहो पर सप्ताह में 2 बार अंडे की सफ़ेद जर्दी लगाए क्योकि जर्दी में सेलेनियम पाया जाता है जो उन्हें पोषण देकर वृद्धि करता है.

Loading...
loading...

You may also like

घर में ही बनाएं अनार से अपने चेहरे के लिए ब्यूटी टोनर, जाने कैसे

🔊 Listen This News चेहरे की देखभाल करना