Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लुईस हैमिल्टन के पास है रिकॉर्ड बराबर करने का मौका

लुईस हैमिल्टन

लुईस हैमिल्टन

बुडापेस्ट| लुईस हैमिल्टन इस सप्ताहांत हंगरी ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीतने पर अपने जमाने के दिग्गज ड्राइवर माइकल शूमाकर के किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने के फॉर्मूला वन रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। यही नहीं हैमिल्टन इससे शूमाकर के फॉर्मूला वन में 91 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी करने से पांच जीत दूर रह जाएंगे।

पिछले सप्ताहांत आस्ट्रिया में स्टारियन ग्रां प्री में जीत के बाद माना जा रहा है कि ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन रविवार को हंगरी ग्रां प्री में आठवीं जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे। किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड अभी शूमाकर के नाम पर है। उन्होंने फ्रांसीसी ग्रां प्री में आठ जीत हासिल की थी। शूमाकर ने वहां अपनी पहली जीत 1994 में दर्ज की थी।

हैमिल्टन ने कहा, ”जब भी मैं माइकल के रिकॉर्ड को याद करता हूं तो हैरान हो जाता हूं। कितनी जीत, कितनी चैंपियनशिप। रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड। मैं उनकी महानता और सफलता को लगातार याद करता हूं।”

लुईस हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री में 2007 में पहली जीत हासिल की थी। मर्सीडीज के ड्राइवर के रूप में उन्होंने यहां पहली जीत 2013 में दर्ज की थी। इसके बाद 2014 को छोड़कर उन्होंने हर साल यहां खिताब जीता।

Exit mobile version