सीरीज के पहले मैच की तरह इस मैच में भी देखने को मिल सकती है रनों की बारिश

- in खेल, राष्ट्रीय
इंडिया वर्सेज न्यूजीलैंड
Loading...

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क में 29 जनवरी को खेला जाना है। इस मैच में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो यह पहला मौका होगा, जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जीत दर्ज करेगी। इससे पहले आजतक भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीती है। एक बार फिर सीरीज के पहले मैच की तरह इस मैच में भी रनों की बारिश देखने को मिल सकती है।

इस मैदान पर अभी तक कुल 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए इस मैदान पर एवरेज स्कोर 177 रनों का है। तीन बार इस मैदान पर 200 या इससे ज्यादा रन का स्कोर बनाया जा चुका है। इस मैदान पर पांच बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और चार बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। हाइएस्ट स्कोर इस मैदान पर न्यूजीलैंड का ही है, जो उसने भारत के खिलाफ ही बनाया था। 2019 में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 212 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया 208 रन बना सकी थी।

भारत ने सीरीज के पहले दो मैच आसानी से जीतकर जीते, जबकि मेजबान टीम अपने मैदान में खेलने के बावजूद खेल के हर डिपार्टमेंट में पिछड़ी नजर आ रही है। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 203 का स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए जबकि दूसरे मैच में उसका स्कोर इतना छोटा था कि उसके गेंदबाजों के पास बचाव करने के लिए कुछ नहीं बचा था। मौजूदा फॉर्म के हिसाब से देखा जाए तो टीम इंडिया लगातार पांच टी-20 मैच जीत चुकी है और इस सीरीज में तीन मैच बचे हैं, उसके पास न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने का शानदार मौका है। भारतीय टीम इससे पहले दो मौकों पर कीवी जमीन पर टी-20 सीरीज नहीं जीत पाई है।

रोहित की खराब फॉर्म से टेंशन में टीम इंडिया

भारतीय बल्लेबाजी में ओपनर रोहित शर्मा दोनों मैचों में सस्ते में आउट हुए हैं, जबकि घरेलू सीजन में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। भारत की दोनों जीत में रोहित की फॉर्म ही इकलौती चिंता की बात है। भारतीय टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकती है। प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया जा सकता है। शार्दुल अभी तक दोनों मैच में काफी महंगे साबित हुए हैं।

भारत और न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), कोलिन डि ग्रैंडहोम, रोस टेलर, टिम सीफर्ट, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, इश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, हामिश बेनेट।

Loading...
loading...

You may also like

डायबिटीज को कंट्रोल करने में बेहद असरदार है परवल से बनी मिठाई

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। दरअसल फ्रेडरिक