ख़ास खबरराष्ट्रीयशिक्षा

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का लिंक कर दिया गया जारी

नई दिल्ली। केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  8 मार्च, 2020 को आयोजित होने जा रही बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का लिंक जारी कर दिया है। हालांकि अभी सिर्फ लिंक जारी किया गया है। अभी सीएसबीसी ने परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए हैं। कुछ दिनों पहले जारी नोटिस के मुताबिक एडमिट कार्ड उम्मीदवार 20 फरवरी यानी कल से जारी किए जाएंगे। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 बजे से चार बजे तक होगी।

अगर कोई उम्मीदवार ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के पास), पटना स्थित कार्यालय से डुप्लीकेट ई एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ये भर्ती परीक्षा बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों को भरने के लिए हो रही है। बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा की घोषणा की थी। 12 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। हालांकि 20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा अचानक स्थगित कर दी गई थी। इसमें करीब 6 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था। अब यह परीक्षा 8 मार्च, 2020 को होगी।

परीक्षा केंद्र की सूची जारी

8 मार्च को होने जा रही बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी कर दी गई है। नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आप आपना सेंटर चेक कर सकते हैं। हर रोल नंबर के आगे उसका एग्जाम सेंटर दिया गया है। फर्स्ट और सेकेंड दोनों शिफ्ट की अलग अलग सेंटर लिस्ट जारी की गई है।

12 जनवरी को परीक्षा केंद्रों पर जाने के क्रम में अभ्यर्थियों द्वारा जगह-जगह तोड़फोड़ की गई थी, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मंगलवार को पर्षद ने अभ्यर्थियों से आखिरी क्षण में परीक्षा केंद्रों पर आने से बचने और समय से पूर्व पहुंचने की अपील भी जारी की थी। हालांकि इसके अगले ही दिन परीक्षा स्थगित कर दी गई, लेकिन इसकी कोई वजह नहीं बताई गई।

loading...
Loading...