Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के इन जिलों में 29 नवंबर से 48 घंटे तक शराब की बिक्री रहेगी बंद

48 घंटे तक शराब की बिक्री रहेगी बंद Liquor sales will remain closed for 48 hours

48 घंटे तक शराब की बिक्री रहेगी बंद

लखनऊ। विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव के मद्देनजर लखनऊ और प्रयागराज के जिलाधिकारी ने शहर में शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि एमएलसी चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने को लेकर 29 नवंबर यानी रविवार की शाम 5 बजे से ही शराब की दुकानें बंद कर दी जायेगी। एक दिसम्बर को मतदान होने तक दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही साथ काउंटिंग के दिन तीन दिसंबर को भी बंदी रहेगी।

जिलाधिकारी इस आदेश को कड़ाई से पालन किए ​जाने के निर्देश दिए हैं, लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। यदि कहीं पर भी शराब की दुकान से शराब की बिक्री होते पाया गया तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा। बता दें कि 1 दिसंबर को मतदान होगा। सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है, जबकि 3 दिसंबर 2020 को मतगणना की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

बता दें कि खंड स्नातक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद-झांसी का चुनाव होना है, जबकि खंड शिक्षक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद में चुनाव होना है। इन सभी 11 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 3 मई को खाली हुई इन सीटों पर लखनऊ खंड स्नातक पर कांति सिंह, वाराणसी खंड स्नातक पर केदारनाथ सिंह, आगरा खंड स्नातक पर डॉ असीम यादव, मेरठ खंड स्नातक पर हेम सिंह पुंडीर शिक्षक नेता, इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक पर डॉ यज्ञदत्त शर्मा विधान परिषद के मेंबर थे।

जबकि लखनऊ खंड शिक्षक पर उमेश द्विवेदी, वाराणसी खंड शिक्षक पर चेत नारायण सिंह, आगरा खंड शिक्षक पर जगवीर किशोर जैन, मेरठ खंड शिक्षक पर ओम प्रकाश शर्मा नेता शिक्षक दल, बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक पर संजय कुमार मिश्र, गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक पर ध्रुव कुमार त्रिपाठी विधान परिषद के सदस्य थे।

Exit mobile version