Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जाम झलकाने वालों को झटका, यूपी में 1 अप्रैल से महंगी हो जाएगी शराब

Liquor competition

Liquor Competition

लखनऊ।  शराब (Liquor) पीने के शौकीन लोगों को झटका लग सकता है। उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से शराब महंगी हो जाएगी। प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार, 28 जनवरी 2023 को हुई कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है।

यूपी कैबिनेट (UP Cabinet) की बैठक में शराब (Liquor) और बीयर बार (Beer Bar) के लाइसेंस में 10 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी गई है। नई आबकारी नीति 2023-24 के लिए है। जिसमें देसी शराब और बीयर महंगी होगी। सरकार की ओर से आबकारी लाइसेंस की फीस बढ़ाने की वजह से शराब की कीमत में इजाफा होगा।

योगी सरकार (Yogi Government) ने अगले वित्तीय वर्ष में शराब और मदिरा के जरिए 45,000 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य तय किया है। जिसके तहत बीयर बार, विदेशी शराब की दुकानों और ठेकों के लाइसेंस की फीस बढ़ाई जा रही है।

सरकार ने सभी देशी-विदेशी शराब, बीयर, भांग की दुकान और मॉडल शॉप के लाइसेंस के नवीनीकरण को मंजूरी दी है, जिसमें इनकी फीस बढ़ाई जाएगी। साथ ही शराब के गोदामों के लाइसेंस, मास्टर वेयरहाउस के पंजीकरण और नवीनीकरण की फीस को भी बढ़ाया गया है।

मां-बेटे पर घर में घुसकर एसिड अटैक, इलाके में मचा हड़कंप

बता दें कि लखनऊ नगर निगम की परिधि से 5 किलोमीटर तक स्थित होटल रेस्टोरेंट और क्लब में भी परोसी जाने वाली शराब के लाइसेंस की फीस भी बढ़ाई जा रही है।

Exit mobile version