Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जिंदगी की जंग हार गया बोरवेल में गिरा 4 वर्षीय मासूम, 20 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

child dead in borewell

child dead in borewell

उत्तर प्रदेश के महोबा  जनपद के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव में 30 फीट खुले बोरवेल में गिरे चार साल के बच्‍चे को 20 घंटे के बाद एनडीआरएफ (NDRF) और एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने बाहर निकाल लिया था। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने घनेंद्र को मृत घोषित कर दिया। सीएमओ ने बताया कि बच्चे को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था।

बता दें बुधवार को 1 बजे के करीब 4 साल का घनेंद्र खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था। इसकी सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को मिली तो रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

लव जिहाद पर बने कानून के तहत यूपी में पहली गिरफ्तारी, चार दिन पहले दर्ज हुआ था केस

पहले फायर ब्रिगेड की टीम ने जेसीबी मशीनों के माध्यम से युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। इसके बाद लखनऊ से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। रात 11 बजे एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने ऑपरेशन शुरू किया। इस बीच पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के मुताबिक महोबा के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव के भागीरथ कुशवाहा अपनी पत्‍नी के साथ गेहूं के फसल की सिंचाई कर रहे थे, तभी उनका चार साल का बेटा धनेंद्र उर्फ बाबू खेत में खुले बोरवेल में गिर गया। यही घटना करीब दिन के ढाई बजे की है।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद गांव के लोग मौके पहुंचे और फिर पुलिस को सूचना दी गई। तब से दमकल और स्वास्थ्य विभाग का ऑपरेशन जारी था। रात में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाला।

Exit mobile version