Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लोकसभा उपचुनाव : मुख्तार नकवी ने डाला वोट, बोले- सुशासन के लिए जनता मतदान कर रही

mukhtar naqvi

mukhtar naqvi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव (Lok Sabha by-elections) के लिए गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो गया। इसी कड़ी में रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Naqvi ) और भाजपा उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

नकवी ने दनियापुर बूथ पर अपने वोट डाला है। मतदान के बाद मीडिया से रुबरू हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Naqvi ) ने कहा कि जनता विकास और सुशासन के लिए मतदान कर रही है। मेरा सभी मतदाताओं से आग्रह है कि ज्यादा से ज्यादा अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि कि रामपुर लोकसभा सीट के लिए कुल छह उम्मीदवार और आजमगढ़ में एक महिला समेत कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। उपचुनाव में कुल 4234 मतदेय स्थल और 2272 मतदान केंद्र बनाये गये हैं।

लोकसभा उपचुनाव: 9 बजे तक आजमगढ़ में 9.21%, रामपुर में 7.86% वोटिंग

मतदान केंद्रों पर निगरानी रखने के लिए दो सामान्य प्रेक्षक व दो व्यय प्रेक्षक तैनात किए गए हैं। इनके अतिरिक्त 291 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 40 जोनल मजिस्ट्रेट, 10 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा 433 माइक्रो पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं।

Exit mobile version