लोकसभा चुनाव 2019: बजरंग बली का नाम लेने पर प्रतिबंध झेलने के बाद बजरंग बली की शरण में CM योगी

Loading...

लोकसभा चुनाव 2019 में बजरंग बली का नाम लेने के मामले में निर्वाचन आयोग का प्रतिबंध झेलने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अब बजरंग बली की शरण में हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकसभा चुनाव में रैली की खातिर बेहद मांग है। अब इनके प्रचार तथा रोड-शो पर तीन दिन प्रतिबंध लगने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊमें ही रहेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह अपने आवास से लखनऊ यूनिवर्सिटी के सामने हनुमान सेतु मंदिर का रुख किया। वहां पर दर्शन-पूजन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। उनके साथ इस दौरान कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन भी थे। बजरंग बली कहने पर प्रतिबंध लगा तो सीएम योगी आदित्यनाथ आज बजरंग बली की पूजा करने गए थे। वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया और लौट आए।

निर्वाचन आयोग की इस कार्रवाई का तोड़ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने निकाल लिया है।आज उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु पर बजरंग बली के मंदिर में पूजा की। योगी आदित्यनाथ मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे और हनुमान चालीसा पढ़े। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद मीडिया से कोई बात नहीं की और मुस्कुराते हुए वापस लौट गए। सीएम आज दिन में कई अन्य हनुमान मंदिर में भी जाएंगे। बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से एक योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर आज सुबह छह बजे से 72 घंटों के लिए प्रतिबंध है। यानि दूसरे चरण के लिए होने वाली वोटिंग के दिन तक सीएम योगी बीजेपी के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे।

आयोग की ओर से प्रतिबंध के बाद सीएम योगी ने इसकी काट का नया तरीका निकाल लिया है। योगी आज सुबह हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और उन्होंने वहां हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इसके बाद वह किसी से चर्चा किए बिना वहां से निकल गए। चुनाव आयोग ने योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया है,चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है लेकिन उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है। ऐसे में वह मंदिर जा सकते हैं। सीएम योगी के मंदिर से जाने के कुछ ही देर बाद लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह भी इसी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। यहां से वे नामांकन भरने जाएंगे। इसमें योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं होंगे। 

 

Loading...
loading...

You may also like

राजद नेता मीसा भारती बोली-मोदी डिनर की जगह स्वास्थ्य सेवाओं पर दें ध्यान

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। राष्ट्रीय