अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ सकता है ये नेता, भाजपा का है 1989 से कब्जा

अमित शाहअमित शाह

गुजरात । नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता शंकर सिंह वाघेला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ गुजरात के गांधीनगर से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि कांग्रेस और एनसीपी के बीच अभी तक सीट बंटवारा नहीं हुआ है। पार्टी वाघेला को गांधीनगर से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

शंकर सिंह वाघेला को गांधीनगर से चुनाव लड़ाने की मांग आलाकमान के सामने रखी

प्रदेश इकाई की ओर से वाघेला को गांधीनगर से चुनाव लड़ाने की मांग आलाकमान के सामने रखी गई है। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली सात में से तीन प्रमुख विधानसभाओं में ठाकोर समुदाय का वर्चस्व है जहां से वाघेला को वोट मिलने की संभावना जताई जा रही है। अमित शाह के सामने चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस के पास कोई बड़ा नाम नहीं है इसीलिए माना जा रहा है कि शंकर सिंह वाघेला को पार्टी वहां ले खड़ा कर सकती है। हालांकि वाघेला पहले यह ऐलान कर चुके हैं कि वह इस बार वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

ये भी पढ़ें :-सुखराम के परिवार ने फिर बदला रंग, उनका पोता आश्रय मंडी से लड़ेगा चुनाव 

वाघेला ने पहली बार भाजपा को दिलाई भी गांधीनगर सीट

बता दें कि भाजपा में रहते हुए शंकर सिंह वाघेला ने 1989 में गांधीनगर सीट पर जीत हासिल की थी। इस सीट पर 1989 में भाजपा पहली बार जीती थी। बाद में वाघेला ने गांधीनगर सीट भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के लिए छोड़ दी थी। तभी से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है। आडवाणी के बाद आब अमित शाह इस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि गांधीनगर सीट अमित शाह की जीती हुई सीट है क्योंकि आडवाणी जितनी बार भी इस सीट से मैदान में उतरे हैं उनकी हमेशा जीत हुई है।

Loading...
loading...

You may also like

यौन शोषण के मामलों की तत्काल जांच  करेगी ‘बलात्कार जांच किट्स

🔊 Listen This News नयी दिल्ली| गृह मंत्रालय