सपा में शामिल होगा ये BJP नेता, जिसे मिलेगा मुलायम की आजमगढ़ सीट का टिकट!

आजमगढ़आजमगढ़

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ने वाले हैं। ऐसे में मुलायम सिंह के दबदबे वाली आजमगढ़ की सीट पर सपा किसको उतारेगी ये बड़ा सवाल है। सपा संरक्षक के इस ऐलान के बाद अब सियासी अटकलें तेज हो गयी हैं इस सीट से अभी तक दो सबसे ज्यादा प्रबल दावेदार चेहरों का नाम सामने आ रहा है। जिसको लेकर दोनों नेताओं में जोरआजमाइश तेज हैं।

पढ़ें:- मोदी सरकार की कश्मीर नीति पर भड़कीं बीएसपी अध्यक्ष, दे डाली ये नसीहत 

आजमगढ़ के दो प्रबल दावेदार

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के इस सीट को छोड़ने के बाद अब यहां से दो नेताओं दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही है। जिसमें एक नाम भाजपा नेता रमाकांत यादव का है। सूत्रों की माने तो रमाकांत जल्द सपा में शामिल हो सकते हैं। इस बात के चर्चा के बाद अब उन्हें इस सीट पर टिकट दिया जाने की संभावना जताई जा रही है। पिछले दिनों सपा नेता अबू आसिम आजमी ने रमाकांत यादव को सपा में शामिल कराने संबंधी प्रयास का बयान दिया था। दोनों के सपा महासचिव रामगोपाल से मुलाकात की बातें भी सामने आई थीं। इससे रमाकांत यादव के सपा में शामिल होने की संभावनाओं को बल मिला था।

पढ़ें:- सूर्य प्रताप शाही ने दिया विवादित बयान, कहा कर्ज से नहीं बल्कि इस वजह से आत्महत्या कर रहे किसान 

वहीं दूसरा नाम पूर्व मंत्री बलराम यादव का सामने आ रहा है। आजमगढ़ सपा का गढ़ माना जाता है। वहीं बलराम यादव की यहां से दावेदारी को हलके में नहीं लिया जा सकता। इस सीट से सपा का आत्मसम्मान जुड़ा हुआ है। वहीं इस सीट पर गठबंधन का भी दबाव रहने वाला है। अगर बसपा इस सीट पर दावा करती है तो सपा न नहीं करेगी। वह यह सीट बसपा को दे सकती है बसपा के लिए भी आजमगढ़ सीट मुफीद है। दलित व मुस्लिम वोटरों का यादव का साथ मिल जायेगा तो सीएम योगी के प्रत्याशी को चुनाव जितना कठिन होगा।

Loading...
loading...

You may also like

कर्मयोगी और अनन्य राष्ट्रभक्त थे मनोहर पर्रिकर: डॉक्टर चन्द्रेश

🔊 Listen This News सिद्धार्थनगर। महान कर्मयोगी और