मोदी का राहुल पर तंज, बोले पहली बार मुझे गले पड़ने और मिलने का फर्क पता चला

कांग्रेस अध्यक्षकांग्रेस अध्यक्ष
Loading...

नई दिल्ली। 16 वीं लोकसभा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल पर हमला करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि लोकसभा में कहा कि मैं जब इस सदन में आया था तो पहली बार मुझे कई चीजें पता चलीं। यहां मुझे गले पड़ने और गले मिलने का अंतर पता चला।  उन्होंने कहा कि इसी सदन में आंखों की गुस्ताखियां भी की गईं। पीएम मोदी ने कहा कि पांच साल में इसी सदन ने203 बिल हमने पास किए हैं। जिसमें सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए आरक्षण, ओबीसी कमिशन आदि काम इसी सदन ने किया है।

लोकसभा में पांच साल में कोई ‘भूंकप’ नहीं आया

नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए लोकसभा में कहा कि वह कभी सुनते थे कि ‘भूंकप’ आयेगा, लेकिन पांच साल में कोई ‘भूंकप’ नहीं आया। उन्होंने राफेल विमान सौदे के संदर्भ में कहा कि सदन में हवाई जहाज भी उड़े लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई इतनी है कि कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया। मोदी ने कहा कि आज विश्व में भारत का एक अलग स्थान बना है, जिसका पूरा यश पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों को जाता है।

कालेधन , बेनामी संपत्ति, दिवालिया कानून आदि के खिलाफ इसी सदन में कानून बना

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि कालेधन के खिलाफ कानून इसी सदन में बना, बेनामी संपत्ति, दिवालिया कानून आदि इसी सदन में बने। मोदी ने कहा कि नेपाल में भूंकप की आपदा हो, मालदीव में पानी का संकट हो, श्रीलंका में चक्रवात हो, भारत ने मानवता के सभी कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने लोकसभा में कहा कि तीन दशक के बाद पूर्ण बहुमत वाली एक सरकार बनी, और आज़ादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार बनी, जिसका गोत्र कांग्रेस नहीं था। जिसका गोत्र कांग्रेस नहीं था, ऐसी पहली मिली-जुली सरकार अटल जी की थी, और ऐसी पूर्ण बहुमत वाली सरकार 2014 में बनी।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा में नहीं पास हुआ एनआरसी और तीन तलाक बिल, तो हो जाएंगे निष्प्रभावी 

भारत ने डिजिटल दुनिया में अपनी जगह बनाई, अंतरिक्ष की दुनिया में भारत को बड़ी कामयाबी मिली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि आज की दुनिया ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर चर्चा कर रही है, और भारत ने इस समस्या से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन बनाने का प्रयास किया है। भारत ने डिजिटल दुनिया में अपनी जगह बनाई, अंतरिक्ष की दुनिया में भारत को बड़ी कामयाबी मिली। पीएम मोदी ने कहा कि भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर है, ग्लोबल वॉर्मिंग के खिलाफ भारत ने बड़ी लड़ाई लड़ी।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार लोकसभा में सबसे ज्यादा महिला सांसद चुनकर आईं

भारत छठे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है, आज देश का आत्मविश्वास बढ़ा है । सदन में पीएम मोदी ने कहा कि इस बार लोकसभा में सबसे ज्यादा महिला सांसद चुनकर आईं, लोकसभा की स्पीकर भी एक महिला ही हैं। उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को लोकसभा की कार्यवाही चलाने के लिए धन्यवाद देता हूं।

Loading...
loading...

You may also like

राशिफल: जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

Loading... 🔊 Listen This News मेष: व्यावसायिक योजना