अलीगंज के राजा के दरबार में ‘गजानन के नाम चिठ्ठी’ लिखने की लगी ओढ़

लखनऊ। गुलाब वाटिका गणेश पूजा समिति की ओर से नेहरु बाल वाटिका के पास गुलाब वाटिका अपार्टमेंट परिसर अलीगंज में चल रहे गणेशोत्सव के चौथे दिन रविवार को भक्तों ने बप्पा के दर्शन करने के साथ साथ भजनों का आनन्द लिया। रविवार को अलीगंज स्तिथ बप्पा के पण्डाल में बड़ी संख्या में भक्तों ने ‘गजानन के नाम चिठ्ठी’ लिखी।

ये भी पढ़ें:इस हप्ते शनि के प्रकोप से ये 6 राशियाँ को हो सकती है परेशानी

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन:

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत बनारस के भजन गायक पुनीत पागल ने भजनों से की। उन्होंने सबसे पहले गणेश जी का भजन ‘भक्तों ने मिलजुल के किया श्रंगार बप्पा का’ सुनाया। उसके बाद ‘मै तो पागल हो गया भोले का’ उसके बाद ‘चल बाबा के द्वार पता नही क्या दे दे’ सुनाकर अपने शहर काशी की याद को ताजा किया।

गणपति बप्पा का श्रंगार व भोग:

इससे पहले दिन में बप्पा का अभिषेक, श्रंगार व भोग का कार्यक्रम हुआ। पूजन में डा. सन्दीप अग्रवाल, राज कुमार सिंघल, महेश अग्रवाल, मनोज मिश्रा, पंकज अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता ने बताया कि 13 सितम्बर से चल रहे गणेशोत्सव का कल 17 सितम्बर को विसर्जन शोभा यात्रा के साथ उत्सव का समापन होगा। उन्होंने बताया कि गजानन की शोभा यात्रा बहुत बड़ी व विशाल निकाली जायेगी। शोभा यात्रा में जबलपुर का बैण्ड, दिल्ली की झांकी जिसमें पूरा राम दरबार, राधा-कृष्ण, हनुमान जी की झांकी तथा शिव का पूरा परिवार शामिल होगा। एक हाथी दो ऊंट रहेंगे। रास्ते में राधा-कृष्ण का नृत्य भी होगा। मनीष ने बताया कि विसर्जन शोभा यात्रा गुलाब वाटिका से दोपहर 3 बजे शुरु होगी। नेहरुबाल वाटिका, शिव मेडिकल तिराहा, कपूरथला, रैदास मन्दिर, आईटी चौराहा, हनुमान सेतु होते हुये शाम 6 बजे झूलेलाल घाट पर विसर्जन होगा।

loading...

You may also like

दलित समर्थक छवि से दूर हो रही मायावती? SC/ST पदोन्नत पर दिया ऐसा बयान

लखनऊ। बुधवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति