इस युवक ने बनायी भगवान हनुमान की गुस्से वाली तस्वीर, पीएम मोदी ने की तारीफ

भगवान हनुमानभगवान हनुमान

बेंगलुरु। बीते कुछ दिनों से भगवान हनुमान की गुस्‍से वाली एक तस्‍वीर तेजी से वायरल हो रही है। कई लोग अपने कार के पीछे इस फोटो को बनवा रहे हैं। फिर सोशल मीडिया से लेकर शहर की सड़कों पर यह तस्वीर हर जगह दिख रही है। इस तस्वीर को देखकर पीएम नरेंद्र मोदी भी हैरान रह गए। उन्होंने भी इस तस्वीर और उसे बनाने वाले आर्टिस्ट की जमकर तारीफ की है। इस तस्वीर को बनाने वाले युवक की पहचान हो गई है। कर्नाटक के रहने वाले आर्टिस्ट करण आचार्य ने इस तस्वीर को बनाया है। हालांकि यह तस्वीर तीन साल पहले बनायी गई थी, लेकिन अब इस तस्वीर का क्रेज देखकर यह चर्चा में बना हुआ है।

भगवान हनुमान की तस्वीर बनानेवाले शख्स की पीएम ने की तारीफ

कर्नाटक चुनाव में दम-ख़म दिखाते हुए पीएम मोदी कर्नाटक में कई रैलियां कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने भगवान हनुमान के गुस्से वाली तस्वीर का भी मुद्दा उठाया है। पीएम मोदी ने तस्वीर बनाने वाले करण आचार्य की जमकर तारीफ की है और तस्वीर को बेहद शानदार बताया है। देश के प्रधानमंत्री के द्वारा तारीफ सुनकर करण भी काफी खुश और हैरान हैं। आर्टिस्ट करण आचार्य को अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि उनकी इस आर्ट की प्रधानमंत्री ने तारीफ की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “मेरे दोस्त रविवार सुबह से ही कॉल कर रहे थे। मुझे लगा वो ऐसे ही कर रहे होंगे।” लेकिन एक दोस्त ने मैसेज कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी हनुमान वाली तस्वीर की भाषण में तारीफ की है।

आर्टिस्ट करण आचार्य
आर्टिस्ट करण आचार्य

जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जब मैंने वीडियो देखा तो मैं खुश भी था और हैरान भी था। मुझे यकीन नहीं हो रहा था कि प्रधानमंत्री ने मेरी आर्ट की तारीफ की। यह मेरी जिंदगी का सबसे यादगार पल है।आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक में एक भाषण के दौरान कहा कि ‘करण आचार्य ने हनुमान जी की जो तस्वीर बनाई, उसकी देशभर में गूंज उठी। देश भर में उसकी चर्चा हो रही है वह बहुत प्रशंसनीय है। मैंने देखा कि देशभर के टीवी वाले करण आचार्य का इंटरव्यू लेने के लिए कतार लगाकर खड़े थे। यह करण आचार्य की कला की ताकत थी। उसकी कल्पना शक्ति की ताकत थी।’

ये भी पढ़ें: PayTm ऑफलाइन सेवा की शुरआत, जानिए कैसे करें पेमेंट 

आर्टिस्ट करण आचार्य
आर्टिस्ट करण आचार्य

तस्वीर बनाने के पीछे है यह कारण

भगवान हनुमान की गुस्‍से वाली तस्‍वीर की तारीफ पीएम मोदी द्वारा होने के बाद मीडिया आर्टिस्ट करण के इंटरव्यू लेने के लिए भीड़ जूटा ली है। यह तस्वीर किस तरह बनाई गई इस पर करण आचार्य कहते हैं,  ‘गणेश चतुर्थी के दौरान मेरे दोस्तों ने एक ऐसी तस्वीर बनाने को कहा जो काफी अलग हो। हमने कुछ अलग आर्टवर्क करने की सोची। गूगल में सर्च करने पर भगवान हनुमान की कई तस्वीरें आती हैं। मैंने उनसे कुछ अलग करने की सोची। मैंने एक ही रंग से हनुमान की तस्वीर बनाने के बारे में सोचा। मैंने ऑरेंज कलर सिलेक्ट किया क्योंकि ये रंग भगवान हनुमान का प्रतीक माना जाता है। इस आर्ट को बनाने में आधे घंटे का समय लगा। मुझे यकीन नहीं था कि ये तस्वीर इतनी वायरल हो जाएगी।”

loading...
Loading...

You may also like

हेल्थ टिप्स: सरसों का तेल सूंघने से दूर होती हैं ये अनेक बीमारियां

हेल्थ टिप्स लखनऊ। सरसों का तेल सभी तेलों में