Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना काल में निकली भगवान जगन्नाथ की यात्रा, मंगला आरती में शामिल हुए शाह

Jagannath Yatra

Jagannath Yatra

कोरोना काल के बीच ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में सोमवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जा रही है। कोरोना संकट के कारण इस बार भी श्रद्धालुओं को यात्रा में शामिल होने की इजाजत नहीं है। सिर्फ मंदिर परिसर से जुड़े लोग और कुछ अन्य लोगों को शामिल होने की इजाजत है।

अहमदाबाद में सोमवार सुबह जगन्नाथ यात्रा की शुरुआत की गई, इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भगवान जगन्नाथ के रथ के सामने सोने की झाड़ू से सफाई की। अहमदाबाद के जिस रूट से यात्रा निकल रही है, वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा का पूरा रूट करीब 13 किमी. का है। आम तौर पर इस यात्रा को पूरा होने में 10 घंटे का वक्त लगता है, लेकिन कोविड काल में क्योंकि श्रद्धालु नहीं हैं, ऐसे में इसे 4-5 घंटे में ये यात्रा पूरी हो सकती है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस दौरान अहमदाबाद में ही हैं। अमित शाह ने सोमवार तड़के मंगला आरती में हिस्सा लिया। सुबह चार बजे हुई आरती में अमित शाह अपने परिवार के साथ हिस्सा लेने पहुंचे, यहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा की।

आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों समेत 18 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर ट्वीट किया कि जगन्नाथ रथयात्रा के शुभ अवसर पर मैं अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में कई वर्षों से मंगला आरती में भाग लेता आ रहा हूं और हर बार यहां एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है। आज भी महाप्रभु की आराधना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर सदैव अपनी कृपा व आशीष बनायें रखें।

Exit mobile version