चेहरे को चमकाती मुल्तानी मिट्टी, लेकिन जान लें इसके नुकसान भी

- in फैशन/शैली

फैशन की दुनिया में अपने चेहरे को चमकाना हर कोई चाहता है. चेहरे के लिए लड़कियां ना जाने क्या क्या करती हैं. वैसे ही अगर आपको चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती है. मुल्तानी मिट्टी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है. मुल्तानी मिट्टी  एक प्रकार की नेचुरल मिट्टी होती है जिसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. लेकिन मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ बातों का पता होना बहुत जरूरी है. इन बातों की जानकारी होने से आप मुल्तानी मिट्टी के नुकसान और इसके इस्तेमाल में होने वाली गलतियों से बच सकते हैं. जी हाँ, इसके कुछ नुकसान भी हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

इन बातों का रखें ख्याल:

* मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल हमेशा स्किन के ऊपर ही किया जाना चाहिए. इसका इस्तेमाल आंतरिक खपत योग्य सही नहीं होता है.

* जिन लड़कियों की त्वचा ड्राई या सेंसिटिव होती है उन्हें कभी भी मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो सकती है.

* मुल्तानी मिटटी की तासीर ठंडी होती है इसलिए अगर आपको सर्दी खांसी की समस्या है तो मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल भूलकर भी ना करें. इससे आपको ज्यादा परेशानी हो सकती है.

* कभी भी अपने चेहरे पर अधिक मात्रा में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल ना करें. अधिक मात्रा में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन जैसी समस्याएं हो सकते हैं.

Loading...
loading...

You may also like

प्राइवेट पार्ट के अनचाहे बालों को ऐसे करें दूर

🔊 Listen This News अनचाहे बालो से खासकर