Main Sliderउत्तर प्रदेशकानपुरमनोरंजनराष्ट्रीय

खाना बांटते-बांटते युवक को भीख मांगने वाली लड़की से हुआ प्यार, रचाई शादी

कानपुर। लॉकडाउन के दौरान कई ऐसी कहानियां सामने आई हैं। जिसे सुनकर और देखकर आप हैरान रहे जाएंगे। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अनोखी शादी देखने को मिली है। जहां पर फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक युवक को भीख मांगकर खाने वाली लड़की से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। इस शादी में कई लोग मौजूद थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया।

इनकी मोहब्बत की ये दास्तान कैसे शुरू हुई और किस तरह रिश्ते में बदली, यह किसी फ़िल्मी कहानी की तरह ही दिलचस्प घटनाक्रम है।

फिलहाल कानपुर में हुई यह शादी सोशल मीडिया पर चर्चा में है और इस विवाह का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। यह कहानी है कानपुर की बेटी नीलम की जो कि अपने भाई और भाभी के सहारे थी क्योंकि मां-पिता अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन भाई और भाभी ने मारपीट कर इसे घर से बाहर निकाल दिया और पलट कर खोज खबर भी नहीं ली।

योगी सरकार ने 24 घंटों में कोरोना टेस्टिंग को लेकर बनाया रिकॉर्ड

वह मजबूर बेसहारा लड़की नीर-छीर चौराहे के पास काकादेव इलाके में भिखारीयों के साथ रहने खाने को मजबूर हो गई। इस बीच कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ जिसकी वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया।

अब हालात ये हो गए कि नीलम को जो थोड़ा कुछ खाने को मिल जाता था अब वह भी नसीब नहीं था। कानपुर के रहने वाले लालता प्रसाद की भेंट नीलम से हुई। उन्होंने अपने ड्राइवर अनिल से कहा कि वह रोज नीलम को खाना पहुंचा दिया करे।

साथ ही वहां मौजूद अन्य जरूरतमदों को भी खाना दे। करीब 45 दिन तक अनिल नीलम सहित वहां दूसरे भिखारियों को खाना पहुंचाता रहा और इस बीच दोनों के बीच प्यार का अंकुर फूट गया।

यह बात धीरे-धीरे अनिल के पिता तो पता चली, तो उन्होंने नीलम की मर्जी जाननी चाही जो इस शादी पर राजी थी। फिर सबके सहयोग से अनिल और नीलम के विवाह की रस्मे संपन्न करवाई गईं।

loading...
Tags