मां-बाप से बगावत कर किया प्रेम विवाह, पति निकला एचआईवी पीड़ित

पति निकला एचआईवी पीड़ितपति निकला एचआईवी पीड़ित
Loading...

पंजाब। फिरोजपुर में प्रेम विवाह का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर पत्नी के पैरों तले जमीन खिसक गई। प​त्नी की गल्ती का असर उसके बच्चे पर भी पड़ा। मामला पंजाब के फिरोजपुर जिले का है। परिजनों से बगावत करके एक युवती ने चार साल पहले 17 साल की उम्र में एचआईवी ग्रस्त युवक से शादी रचा ली। दोनों का एक बच्चा भी है। युवक ने अपनी बीमारी के बारे में पत्नी को कभी नहीं बताया।

शादी के कुछ माह बाद पति के नशेड़ी होने का पता चला तो पत्नी ने नशा छुड़वाने की ठान ली। इसके बाद एक सड़क दुर्घटना में पति जख्मी हो गया और उसे खून की जरूरत पड़ी, तब पता चला कि वह एचआईवी से पीड़ित है। फिर डॉक्टरों ने पत्नी और उसके एक साल के बच्चे का चेकअप किया तो वह भी एचआईवी से ग्रस्त मिला। अब पीड़ित परिवार का जिले के एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आनंदी बेन पटेल बनी यूपी की राज्यपाल, राम नाईक की विदाई 

पत्नी का कहना है कि जब वह स्कूल में पढ़ती थी, तभी से दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। परिवार की मर्जी के बिना दोनों ने शादी कर ली। शादी से पहले पति दिल्ली में नौकरी करता था। शादी के बाद ही उसे अपने पति के नशेड़ी होने का पता चला, फिर उसने कहा कि प्यार के दम पर अपने पति का नशा छुड़वा दूंगी। इसी बीच उन्हें एक बेटा हुआ। डेढ़ साल पहले जब पति बाइक पर जा रहा था कि हादसे में जख्मी हो गया।

उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया तो डॉक्टरों ने खून का प्रबंध करने की बात कही। जब उसके पति का ब्लड ग्रुप चेक किया गया तो पता चला कि वह एचआईवी से ग्रस्त है। अस्पताल के डॉक्टरों ने पत्नी और उसके बेटे का भी चेकअप किया, तो दोनों एचआईवी से ग्रस्त पाए गए।

पीड़िता पत्नी ने कहा कि जो बीमारी उन्हें लगी है, ये ठीक होने वाली नहीं है और उनकी जिंदगी अब बहुत थोड़ी है। बुजुर्ग ससुर पर सारा बोझ आ गया है, जो मजदूरी करते हैं। पीड़िता का कहना है कि डॉक्टरों के मुताबिक पति नशा नहीं छोड़ता तो उसका अधिक समय तक जीवित रहना मुश्किल है।

Loading...
loading...

You may also like

तिहाड़ में यासीन मलिक और बिट्टा जी रहे हैं नरक की जिंदगी

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर