Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रेमी जोड़े की गला दबाकर हत्या,फिर पेड़ पर लटका दिए शव, दो लोग हिरासत में

suicide

फंदे पर लटके मिले प्रेमी युगल के शव

उत्तर प्रदेश में बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के अम्बरपुर गांव में ऑनर किलिंग की वारदात से हड़कंप मच गया। गांव के बाहर जंगल में पेड़ पर युवक और युवती के शव पेड़ पर मिलने की सूचना पर पुलिस के तमाम अफसर मौके पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्या की वारदात के बाद युवक के परिजनों ने युवती के पिता और उनके साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है।

बीए का छात्र दिव्यानंद अपने पिता की मौत के बाद खेती करके अपने परिवार का लालन-पालन भी कर रहा था। गुरुवार दोपहर में दिव्यानन्द अपने गेहूं के खेतों में पानी लगा रहा था। उसी दौरान दिव्यानन्द के पड़ोस में रहने वाली प्रेमिका भी खेत पर आ गई। दोनों खेत किनारे बैठकर बातचीत कर रहे थे। तभी तीन हमलावरों ने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी और आत्महत्या दिखाने के लिए शवों को पेड़ पर टांग दिया। लेकिन पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने पहली ही नजर में आरोपियों के खेल को पकड़ लिया।

किसानों के समर्थन में बसपा आज करेगी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार

गांव भर में चर्चा है कि दिव्यानंद और उसकी पड़ोसी लड़की जो 11वीं कक्षा की छात्रा थी, दोनों का प्रेम-प्रसंग था। दोनों अक्सर ग्रामीणों से दूर जंगल में मुलाकात भी करते थे। आज छात्रा के परिजनों ने दोनों को देख लिया और दोनों की हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा युवक के परिजनों ने युवती के पिता तेजराम और उनके साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित तहरीर भी दी है।

उधर, घटना के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लग रहा है।

छोटे भाई के आंसू व्यर्थ नहीं जाएंगे, अब इस आंदोलन को सफल बनाकर ही दम लेंगे : नरेश टिकैत

घटना के बाद 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना ने शामिल आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। फिलहाल पीड़ित परिवार की तरफ से जो तहरीर दी जा रही है, उस पर हत्या का मुकदमा हो रहा है।

Exit mobile version