LPCPS को मिला वर्ल्डस ग्रेटेस्ट ब्रांड्स एशिया एण्ड जीसीसी का अवार्ड

LPCPSLPCPS

लखनऊ। लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कॉलेजेज़ (LPCPS)के लिए वर्ष 2018 कई उपलब्धियां लेकर आया। LPCPS के संस्थापक-प्रबन्धक एसपी सिंह को दुनिया के 100 प्रतिष्ठित लीडर्स के रूप में चुना  जाना है। जिसके लिए उन्हें वर्ल्डस लीडर्स एशिया एण्ड जीसीसी का अवार्ड बीते नौ मई को दुबई में आयोजित सम्मान समारोह में दिया गया। LPCPS को वर्ल्डस ग्रेटेस्ट ब्रांड्स एशिया एण्ड जीसीसी का अवार्ड दिया गया।

LPCPS के टीम लीडर एसपी सिंह दुनिया के 100 लीडर्स के बीच दुबई में सम्मानित

इस अवार्ड के लिए संस्था और टीम लीडर के रूप में एसपी सिंह का मूल्यांकन यूआरएस मीडिया की एडीटोरियल टीम तथा ऑडिट फर्म प्राइस वाटर हाउस कूपर्स (पीडब्ल्यूसी) द्वारा किया गया था। संस्था को यह अवार्ड उसकी गुणवत्तापरक शिक्षा एवं बढ़ती हुई शैक्षिक उपलब्धियों के आधार पर दिया गया। शैक्षिक अवार्ड्स की घोषणा इण्डो-यूएई बिजनेस एण्ड सोशल फोरम-2018, ईयर ऑफ ज़ायद के तहत की गयी थी। इस अवसर पर दुनिया की चर्चित हस्तियां  उपस्थित रहीं। जिनमें प्रमुख रूप से भारत, जापान, फिलीपीन्स, श्रीलंका और मैक्सिको के डिप्लोमेट्स और भी कई देशों के काउन्सिल जनरल की भी उपस्थिति रही।

ये भी पढ़ें :-ICSE ISC results : ISC में 99.50 % के साथ यूपी के चार स्टूडेंट्स बने संयुक्त रूप से आल इंडिया टॉपर 

ऑल इंडिया टॉपर लिपिका को मिलेगा एक लाख रुपये का पुरस्कार

आईएससी परीक्षा में लिपिका अग्रवाल 99.50 प्रतिशत अंक अर्जित कर देश में टॉप करके लखनऊ पब्लिक स्कूल व अपने माता-पिता एवं शहर का नाम देश और दुनिया में रोशन किया है। यह पूरे देशवासियों के लिए गर्व की बात है। साथ ही एलपीसी सहारा स्टेट्स, जानकीपुरम, लखनऊ शाखा की निधि प्रिया ने 99.25 प्रतिशत अंक लाकर देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। टॉपर लिपिका अग्रवाल सहित अन्य मेधावी जैसे रजत, शिखर, प्रिया सक्सेना और प्रतीक वर्मा आदि की प्री-नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक की पढ़ाई यहीं से हुई है।

LPCPS के छात्र-छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा में नतीजों में रहे अव्वल

आईएससी में इस वर्ष 36 छात्र-छात्राओं ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक तथा 126 छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किये। आईसीएसई में 29 बच्चों ने 95 प्रतिशत एवं उससे अधिक तथा 152 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा में लखनऊ पब्लिक कॉलेज, बी-ब्लॉक राजाजीपुरम शाखा की अलमास खान (93.67 प्रतिशत) लखनऊ की टॉपर व यूपी में छठीं रैक पर रही। वहीं  इण्टरमीडिएट में अंकुश सोनकर (91.80 प्रतिशत) प्रदेश में पांचवे रैंक पर और अरीशा पाठक (91.40 प्रतिशत) ने प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया।

मेधावियों एवं उनके अभिभावकों का सम्मान  24 मई को

संस्था की ओर से आईएससी टॉपर लिपिका अग्रवाल को पुरस्कार स्वरूप 1 लाख रुपये व सेकेण्ड टॉपर निधि प्रिया को 50 हजार रुपये के चेक भेंट किये जाएगे। आईएससी के सभी मेधावियों एवं उनके अभिभावकों का सम्मान दिनांक 24 मई को LPCPS , विनम्र खण्ड, गोमती नगर प्रेक्षागृह में किया जायेगा। विज्ञान एवं प्रौद्यागिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा आयोजित किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना स्कालरशिप परीक्षा में कक्षा 12 के आर्यन वर्मा का चयन हुआ है, इसके अन्तर्गत आर्यन को भारत सरकार द्वारा स्कालरशिप दी जायेगी। इस वर्ष आईआईटी (मेन्स) में LPCPS के 68 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है। जून तक अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का परिणाम आने के बाद, प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छी खासी संख्या में छात्र-छात्राओं के चयनित होने की संभावना है।

राष्ट्रीय जॉब फेयर के अन्तर्गत LPCPS में लगभग 50 कम्पनियों ने 520 छात्र-छात्राओं को दीं नौकरियां

स्कूलों की पढ़ाई की तरह ही हमारे डिग्री कॉलेज लखनऊ पब्लिक कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज़, विनम्र खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ में बीबीए, बीसीए, बीकॉम (आनर्स), बीकॉम, बीजेएमसी व बीएससी के कोर्सेज अच्छी तरह से पढ़ाये जाते हैं। अभी हाल ही में हुए राष्ट्रीय जॉब फेयर के अन्तर्गत LPCPS में लगभग 50 कम्पनियों ने 520 छात्र-छात्राओं को नौकरियां दीं।

loading...

You may also like

Asia cup: अंपायर के गलत फैसले पर भड़के एमएस धोनी

नई दिल्ली। Asia Cup 2018 में मंगलवार को