Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1511 लोगों का चालान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1511 लोगों का चालान किया।

पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर आज भी लखनऊ शहर में विशेष अभियान चलाकर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।

लाॅकडाउन के दौरान आज नक्खास, भिठौली, अहिमामऊ आदि चैराहो/तिराहों पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने आमजनमानस को लाॅकडाउन का पालन किये जाने के लिए निर्देशित भी किया ।

यूपी में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1986 नये मामले सामने आये

उन्होंने बताया कि इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 871 और तीन सवारी बैठाने पर 52 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 29 और रेड लाइट जम्प करने पर 24 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 232 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 175 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलों में 24 लोगों के चालान किए गये ।

उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर 16 लोगों को चालान किया । इसके अलावा एक वाहन सीज किया गया । पुलिस ने जुर्माने के तौर पर एक लाख 79 हजार 800 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।

Exit mobile version