Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ गैंगवार: संदीप सिंह बाबा गिरफ्तार, धु्रव सिंह व अखंड प्रताप को न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

Ajit Murder Case

Ajit Murder Case

लखनऊ। विभूतिखंड में हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने हत्याकांड में चंदौली के संदीप सिंह बाबा को अंबेडकरनगर से गिरफ्तार कर लिया है। बाबा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सुंदर भाटी गैंग का सदस्य है। वारदात के दौरान घायल हुआ शूटर राजेश तोमर भी इसी गैंग का सदस्य है। पुलिस के अनुसार मामले के तार अंडरवल्र्ड से जुड़ रहे हैं। बुधवार को धु्रव सिंह उर्फ कुण्टू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को लखनऊ कोट में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

वहीं हत्याकांड के आरोपियों ध्रुव सिंह उर्फ कुण्टू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को लखनऊ लाया गया है। जहां उन्हें सीजेएम प्रशांत मिश्र की कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में आजमगढ़ जेल भेज दिया गया। मामले में पुलिस ने कोई पूछताछ नहीं की है। इसके अलावा बुधवार सुबह तक वारदात में शामिल रहे शूटर राजेश तोमर की भी पहचान कर ली गई है। वह अलीगढ़ का रहने वाला है। और सुंदर भाटी गैंग का सदस्य है।

बता दें कि 6 जनवरी को हुए हत्याकांड में शूटर राजेश अजीत सिंह की गोली से घायल हो गया था जिसका पूर्व सांसद धनंजय सिंह के कहने पर डा0 एके सिंह ने इलाज करवाया था। बता दें कि अजीत सिंह की हत्या में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आने के बाद पुलिस अपनी कार्रवाई को पु ता करने में जुट गई है। इसी के तहत मंगलवार को गैंगवार में घायल का उपचार कराने वाले सुल्तानपुर के डॉक्टर एके सिंह का कोर्ट में भी बयान दर्ज करा दिया गया। कोर्ट में बयान के बाद धनंजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

गलवान घाटी में 20 शहीदों को मिला सम्मान, नेशनल वॉर मेमोरियल में हुए शामिल

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि हत्या में नामजद धु्रव सिंह उर्फ कुंटू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को बी वारंट पर लाने की तैयारी हो गई है। कानूनी प्रक्रिया पूरी के बाद विभूतिखंड पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि डा0 एके सिंह ने कोर्ट को दिए बयान में वही बातें दोहराई हैं, जो उन्होंने विभूतिखंड पुलिस से कही थीं। डॉक्टर ने पुलिस को बताया था कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने 6-7 जनवरी की रात करीब दो बजे उन्हें फोन करके एक घायल का उपचार करने को कहा था। उनके इसी बयान के आधार पर कमिश्नरेट पुलिस धनंजय सिंह को

पूर्व सांसद पर शिकंजा कसने की तैयारी

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक अजीत हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम खुलकर सामने नहीं आया था, लेकिन विवेचना जिस दिशा में जा रही है। पुलिस भी कार्रवाई के सारे आधार तैयार कर रही है। डॉ0 एके सिंह के कोर्ट में बयान दर्ज होने से धनंजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पूर्व सांसद पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस घायल आरोपी का इलाज कराने वाले उनके गुर्गे कृष्णानगर के मानसनगर निवासी विपुल सिंह की तलाश कर रही है। इसके साथ ही आजमगढ़ जेल में बंद जीयनपुर विधायक सर्वेश सिंह उर्फ सीपू सिंह की हत्या के आरोपी ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह व अखंड प्रताप सिंह को भी लखनऊ लाने की पूरी तैयारी हो गई है। तीनों से पूछताछ में कई और अहम तथ्य सामने आ सकते हैं।

Exit mobile version