लखनऊ : एकेटीयू स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 में देश का नंबर 1 संस्थान बना

एकेटीयू स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 में नंबर 1एकेटीयू स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 में नंबर 1
Loading...

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 ऑफ़ हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स में पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

2017 में 20 जून को विश्वविद्यालय के परिसर का लोकार्पण देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया

विश्वविद्यालय का परिसर एक लाख पच्चीस हजार आठ सौ सत्तावन वर्ग मीटर (30 एकड़ ) का है, जिसमें मुख्य रूप से तीन भवन हैं। इनमें प्रशासनिक भवन, अकादमिक भवन एवं डिजिटल लाइब्रेरी भवन शामिल है। बता दें कि 2017 में 20 जून को विश्वविद्यालय के परिसर का लोकार्पण देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने प्रथम दिन से ही परिसर को क्लीन और ग्रीन बनाये रखने के लिए सफाई का कार्य को प्रथम प्राथमिकता पर रखा ।परिणाम स्वरुप विश्वविद्यालय ने पूरे देश में स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

तीन दिसम्बर 2019 को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 के विजेता संस्थानों की घोषणा

स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 के लिए भारत सरकार के मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय एवं ए आई सी टी ई के तरफ से गठित टीम ने एकेटीयू परिसर का निरीक्षण किया गया था। तीन सदस्यीय टीम ने माह अगस्त में एकेटीयू परिसर का दौरा किया था। सभी मानकों पर गहन निरीक्षण किया गया। इसके उपरांत तीन दिसम्बर 2019 को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में स्वच्छ कैंपस रैंकिंग 2019 के विजेता संस्थानों की घोषणा की गयी, जिसमें एकेटीयू को इस श्रेणी में देश में प्रथम घोषित किया गया।

Loading...
loading...

You may also like

उन्नाव गैंगरेप केस : मुख्य आरोपी की बहन बोली भाई को फंसाया जा रहा है, मामले की CBI जाँच हो

Loading... 🔊 Listen This News उन्नाव। उन्नाव जिले