Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ: मधुरिमा स्वीट्स के 8 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी, करोड़ों की GST चोरी का खुलासा

Madhurima Sweets

Madhurima Sweets

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मधुरिमा स्वीट्स ग्रुप पर करोड़ों की जीएसटी  चोरी का खुलासा हुआ है। केंद्रीय जीएसटी, लखनऊ की टीम ने विभूतिखण्ड सहित ग्रुप के अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है।

प्रधान आयुक्त के निर्देश में करीब 45 अधिकारियों की टीम ने प्रतिष्ठान के विभूतिखण्ड सहित 8 अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्यवाही की।

कार्यवाही के दौरान 1.63 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की गई। छापे के दौरान भारी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेजों की भी बरामदगी हुई है। टीम को फर्म द्वारा की गई वृहद् टैक्स चोरी का खुलासा होने की उम्मीद है। फर्म ने अपनी देयता स्वीकार करते हुए एक करोड़ के भुगतान की कार्यवाही शुरु कर दी है, जिसमें से 45 लाख रुपये का भुगतान मौके पर ही सरकारी खजाने में कर दिया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर, प्रधान आयुक्त कार्यालय, लखनऊ ने राजधानी में स्थित बड़े प्रतिष्ठान मधुरिमा स्वीट्स के विभूतिखण्ड एवं अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी इस सूचना मिलने के बाद की गई थी कि मधुरिमा स्वीट्स द्वारा बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी की जा रही है।

प्रधान आयुक्त के निर्देश में लगभग 45 अधिकारियों की टीम ने सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्यवाही की। इस दौरान 1.63 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की गई, जो सीज़ कर ली गई। छापे के दौरान भारी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेजों की भी बरामदगी की गई, जिससे फर्म द्वारा की गई वृहद् टैक्स चोरी का खुलासा होने की उम्मीद है।

फर्म ने अपनी देयता स्वीकार करते हुए एक करोड़ के भुगतान की कार्यवाही शुरु कर दी है, जिसमें से 45 लाख रुपये का भुगतान मौके पर ही सरकारी खजाने में जमा कर दिया गया। विभाग का प्रारंभिक आंकलन है कि कुल टैक्स चोरी कई करोड़ो में है, आगे की जांच जारी है। विभाग ने आगे भी करअपवंचकों के विरुद्द इसी तरह की कड़ी कार्यवाही जारी रखने के संकेत दिए हैं।

Exit mobile version