Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज लग रहा है चंद्रग्रहण, ये राशिवाले रहे सावधान

चंद्र ग्रहण 19 नवंबर को शुक्र के स्वामित्व वाली वृषभ राशि में लगने जा रहा है। इस साल का ये आखिरी चंद्र ग्रहण है, जो खंडग्रास चंद्रग्रहण होगा और भारत के पूर्वी भाग में आंशिक रूप से दिखाई देगा। ज्योतिष के अनुसार इसके प्रभाव की बात करें, तो ये ये तीन राशियों के लिए बेहद शुभ परिणाम लेकर आने वाला है। यहां आपको बताएंगे कौन सी ऐसी राशियां हैं, जिनके लिए ये चंद्र ग्रहण शुभ रहेगा और किन राशियों के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है।

इन राशियों के लिए रहेगा शुभ

1) तुला- तुला राशि के जातकों के लिए इस चंद्र ग्रहण का असर शुभ रहेगा। इस राशि के जातकों को करियर में बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। साथ ही जितनी मेहनत कर रहे हैं, उसका पूरा फल मिलेगा। धनलाभ के संकेत हैं, इसके साथ ही वाद-विवाद से बचने की सलाह दी गई है।

2) कुंभ-  कुंभ राशि के जातकों के लिए ये चंद्र ग्रहण आर्थिक लाभ पहुंचा सकता है। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मदारियां मिल सकती हैं, साथ ही इस राशि के जातकों को भी तुला राशि के जातकों की तरह मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

3) मीन- इस चंद्र ग्रहण से मीन राशि के जातकों को करियर में सफलता मिलने के संकेत हैं। इस दौरान आपको प्रमोशन और कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। धन लाभ होगा, साथ ही पुराने कर्जों से ​मुक्ति मिल सकती है।

इन राशियों को रहना होगा सावधान

साल का अंतिम चंद्र ग्रहण वृष राशि में लग रहा है इसलिए इस राशि के जातकों को ग्रहणकाल के दौरान सबसे ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। इन राशि के जातकों को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

इसके अलावा सिंह राशि, वृश्चिक राशि और मेष राशि के जातकों को भी इस ग्रहण के दौरान स्वास्थ को लेकर बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। इसके अलावा इन राशियों को कुछ आर्थिक हानि भी उठानी पड़ सकती है। इस ग्रहण काल के दौरान किसी भी तरह के निवेश से बचने की जरूरत है वरना आपको भारी नुकसान हो सकता है।

Exit mobile version