Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ल्यूपिन बाज़ार में उतार रही है कोविड-19 की दवा, जिसकी कीमत 49 रुपए

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस

 

नई दिल्ली: कोरोना की जंग के बीच फार्मा कंपनी ल्यूपिन एक बड़ा ऐलान कर रही है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से कोविड-19 की दवा फेविपिराविर की मंजूरी मिल गई है। कंपनी के मुताबिक भारत में एक टैबलेट की कीमत 49 रुपये रखी गई है।

फार्मा कंपनी ल्यूपिन ने बुधवार को कोविड-19 की दवा बाजार में उतारने की घोषणा कर दी है। कोविड-19 की दवा फेविपिराविर को ब्रांड नाम ‘कोविहाल्ट’ के नाम से बेचा जाएगा। कोविहाल्ट का इस्तेमाल कोरोना के हल्के से मध्यम लक्षणों वाले रोगियों के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि कोविड-19 की दवा 10 टैबलेट के पत्ते में मुहैया करायी जाएंगी।

कुलगाम में आतंकियों ने भाजपा सरपंच की गोली मारकर की हत्या

ल्यूपिन के इंडिया रीजन फॉर्म्यूलेशंस के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा, “कंपनी बुखार जैसी तेजी से फैलने वाले संक्रमण को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में अच्छा अनुभव है। उम्मीद है कि कंपनी अपनी दक्षता का लाभ उठा सकेगी।

इससे पहले 4 अगस्त को सन फार्मा कंपनी फेविपिराविर को ‘फ्लूगार्ड’ ब्रांड नाम से बाजार में उतार चुकी है। उसने कोरोना के हल्के से मध्यम लक्षणों वाले रोगियों के इलाज में काम आनेवाली दवा की कीमत भारत में 35 रुपये प्रति टैबलेट रखी है। फिलहाल भारत में कोरोना संक्रमण के इलाज में फेविपिराविर और रेमेडिसविर की मांग सबसे अधिक है।

Exit mobile version