Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन घरों में नहीं ठहरती मां लक्ष्मी, बनी रहती है दरिद्रता

Maa Lakshmi

Maa Lakshmi

हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन सुखमय हो। मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा हमेशा बनी रहे, ताकि किसी भी तरह की धन से जुड़ी समस्या का सामना न करना पड़े। माना जाता है कि देवी लक्ष्मी उन्हीं घरों में निवास करती हैं, जहां साफ-सफाई होती है। साथ ही जहां परिवार के सदस्य नियमों का पालन करते हैं।

कुछ नियमों का पालन न करने से देवी लक्ष्मी (Maa Lakshmi) नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को धन से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ा है। ऐसे घरों में दरिद्रता छा जाती है। अगर आप चाहते हैं कि घर में मां लक्ष्मी का वास हो, तो कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए।

इन घरों में प्रवेश नहीं करतीं मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) 

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग अधिक क्रोधित होते हैं और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, इन लोगों के घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। साथ ही घर में मौजूद नकारात्मकता के कारण मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) नाराज होकर चली जाती हैं
– जिन घरों में बुजुर्गों, ब्राह्मणों और स्त्रियों का अपमान होता है, वहां मां लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं।
– ऐसा माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। यदि ऐसा किया जाए, तो मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती हैं।
– जिन घरों में पितृ पक्ष के दौरान श्राद्ध नहीं किया जाता है, वहां मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का वास नहीं होता है।
– जिन घरों में रोज सुबह-शाम दीपक नहीं जलाए जाते, वहां देवी लक्ष्मी भी नहीं ठहरती हैं।
– जिस घर में हमेशा क्लेश बना रहता है, उस घर में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का वास नहीं होता है। अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा – आप पर हमेशा बनी रहे, तो घर का माहौल खुशनुमा बना रहना चाहिए।

Exit mobile version