फैशन/शैलीमनोरंजन

माधुरी दीक्षित ने किया अपने बच्चो से जुड़ा बहुत बड़ा खुलासा

मनोरंजन डेस्क. माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है . 90 के दशक से ही करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने आज बॉलीवुड में 35 साल पूरे कर लिए हैं .‘गन्स ऑफ़ बनारस’ के ट्रेलर लॉच को प्रेज़ेंट करने पहुंची माधुरी दीक्षित से जब उनके बेटे की लॉचिंग से जुड़ा सवाल पूछा गया तो माधुरी दीक्षित ने इस सवाल के जवाब में अपने बच्चों से जुड़ा बड़ा ख़ुलासा किया है.

मोबाइल कॉल दर में 20 से 25 फीसदी तक की हो सकती है बढ़ोतरी 

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में आलिया भट्ट , सारा अली खान , वरुण धवन , अनन्या पांडे , टाइगर श्रॉफ़, सूरज पंचोली जैसे कई सारे स्टार किड्स ने एंट्री मारी है. ख़बरों की मानें तो शाहरुख़ खान  की बेटी सुहाना भी एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं और जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी में है.

हाल ही में जूही चावला से हुई एक बातचीत में अपनी ख़्वाहिश ज़ाहिर करते हुए कहा था कि वह अपनी बेटी को बॉलीवुड की फ़िल्मों में एक्टिंग करते हुए देखना चाहती हैं. इसी बीच जूही चावला की को-स्टार रहीं माधुरी दीक्षित ने भी अपने बच्चों से जुड़ा बड़ा ख़ुलासा किया है.

आज मुंबई में फ़िल्म ‘गन्स ऑफ़ बनारस’ के ट्रेलर लॉच को प्रेज़ेंट करने पहुंची माधुरी दीक्षित से जब उनके बेटे की लॉचिंग से जुड़ा सवाल पूछा गया तो माधुरी दीक्षित ने इस सवाल पर अपनी बात रखते हुए कहा, “अरे बाप रे, पता नहीं उसे क्या करना है. उसे लॉन्‍च होना है कि नहीं और मुझे उसे ज़बरदस्ती लॉन्‍च नहीं करना है. मुझे लगता है कि बच्चों का जो पैशन है उसी फ़ील्ड में उन्हें सपोर्ट करना चाहिए. ताकि जब वह काम पर जाएं तो उन्हें ऐसा ना लगे कि वह सिर्फ़ काम करने जा रहे हैं. बच्चों को काम पर जाते वक़्त ख़ुशी होनी चाहिए तो मैं बच्चों को वही करने दूंगी जो वे करना चाहते हैं.”

बच्चों के बोर्ड एग्ज़ाम और प्रेशर से जुड़े सवाल पर माधुरी ने अपनी बात रखते हुए कहा, “इस सवाल ने मुझे भी डरा दिया है. मुझे लग रहा है मेरे बच्चों के भी टेस्ट और एग्ज़ाम आने वाले हैं. बच्चों को टेंशन मत दीजिए उन्हें प्यार से पढ़ाइए और सिखाइए. कैसे पढ़ना है और उन्हें सही तरीक़े से आसान तरीक़े से याद करना, आसान तरीक़े से सिखाइए.”

माधुरी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहती है, “पैरेंट्स के लिए भी ज़रूरी है कि वे शांत रहें, उनसे बात करें और उन्हें प्रेशर ना दें. क्योंकि हर एक बच्चे का टैलेंट अलग होता है. इसलिए बच्चों को डराए नहीं बल्कि सपोर्ट करें.

उल्लेखनीय है माधुरी दी‌क्षित की शादी श्रीराम माधव नेने से साल 1999 में शादी की थी. इसके बाद उन्हें दो बेटे अरिन नेने और रायन नेने हैं. अरिन नेने अब 16 साल के हो गए हैं. अभी उनके लॉन्चिंग की कोई तैयारी नहीं हो रही है.

loading...
Tags