Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महंत गोपालदास की हालत स्थिर, मेंदाता ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

Mahant Gopaldas

Mahant Gopaldas

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को एचडीयू से हटाकर फिर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। हाल ही में उन्हें आईसीयू से हटाकर एचडीयू में शिफ्ट किया गया था। महंत नृत्य गोपाल दास को मेदांता के मेडिकल केयर मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

मेदांता अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में उनकी हालत स्थिर एवं संतोषजनक बताई गई है। मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने उनकी हालत स्थिर बताई और बताया कि शनिवार को महंत ने देखरेख के दौरान उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

यमुना एक्सप्रसवे पर हादसा, तेज रफ्तार कार पलटी, दो की मौत, तीन घायल

बता दें कि बीते 9 नवम्बर को महंत को अयोध्या से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 10 नवंबर को उनका ऑपरेशन किया गया था। लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया था कि जांच के बाद उनके फेफड़ों में खून के थक्के मिले थे। फेफड़ों में अधिक मात्रा में खून के थक्के होने से महंत को को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। खून के थक्के गलाने के लिए महंत नृत्य गोपाल दास का ऑपरेशन किया गया था।

10 नवंबर की जारी मीडिया बुलेटिन में यह भी बताया गया था कि,नृत्य गोपाल दास के गुर्दे काम नहीं कर रहे थे जिसके कारण उनके शरीर में यूरीन नहीं बन रहा था। यूरीन संबंधी समस्या को सुधारने के लिए नेफ्रोलॉजी के डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। बता दें कि सितंबर के महीने में महंत कोरोना संक्रमण से उबरे थे।

Exit mobile version