महाराष्ट्र : बीजेपी ने सरकार बनाने से किया इंकार, गेंद शिवसेना के पाले में

Loading...

मुंबई।  महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। बीजेपी ने राज्यपाल से मिलकर साफ कर दिया है कि वह अकेले सरकार नहीं बना सकती क्योंकि उनके पास पर्याप्त संख्या नहीं है। बीते दिन राज्यपाल ने बीजेपी से सरकार बनाने के लिए पूछा था। अब गेंद दूसरे सबसे बड़े दल शिवसेना के पाले में चली गई है। कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जताई है।

शिवसेना ने किया जनादेश का अपमान

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी। शिवसेना पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। उन्होंने कहा, हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए महाराष्ट्र की जनता ने जनादेश दिया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वहीं,  देवेंद्र फडणवीस और अन्य भाजपा नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे।

एनसीपी 12 नवम्बर को करेगी फैसला

इस कड़ी में कांग्रेस अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही है तो एनसीपी ने कहा कि पार्टी 12 नवंबर को इस बारे में कोई फैसला लेगी। एनसीपी नेता नवाब मलिक पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हुए हैं। दूसरी ओर बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार और गिरीश महाजन फिर से फडणवीस के घर मुलाकात करने पहुंचे हैं।

आदित्य बन सकते हैं सीएम

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी विधायकों से दो टूक कहा है कि अब हम पालकी नहीं उठाएंगे नहीं बल्कि इस बार शिवसैनिक खुद उस में बैठेंगे। सूत्रों के मुताबिक यह बात ठाकरे ने होटल रीट्रीट में अपने विधायकों को संबोधित करते हुए कही है। शिवसेना विधायकों ने अब सीएम पद के लिए आदित्य ठाकरे की जगह उद्धव का नाम आगे कर दिया है।

Loading...
loading...

You may also like

अदिति ने शादी से पहले पापा के लिए लिखी भावुक पोस्ट, अंगद के साथ लेगीं सात फेरे

Loading... 🔊 Listen This News रायबरेली। रायबरेली की