Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ तृतीय वर्ष की परीक्षा का शेड्यूल होगा जारी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ

वाराणसी| महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्नातक तृतीय वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा की तैयारी तेजी से चल रही है। अगले सप्ताह तक शेड्यूल घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षाएं सितंबर के पहले सप्ताह में होने वाली हैं।

सिविल की प्री परीक्षा के लिए कराना होगा कोरोना टेस्ट

परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले परीक्षार्थियों को शेड्यूल मिल जाएगा। परीक्षाएं बीस दिन के भीतर समाप्त होंगी। अक्तूबर के अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट आ जाएगा। शासन का निर्देश मिलने के बाद परीक्षा समिति ने राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया था। प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रोन्नति देने का भी फैसला हुआ था। उसी के अनुरूप विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं के संचालन की तैयारी कर रहा है। टाइम-टेबुल लगभग बन गया है। परीक्षा केंद्रो का निर्धारण भी हो रहा है। परीक्षा में विश्वविद्यालय के साथ-साथ चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही के सम्बद्ध कॉलेजों के छात्र भी शामिल होंगे। कई विश्वविद्यालयों ने अपनी परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि उनकी भी तैयारी लगभग पूरी हो गई है। जल्दी परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिए जाएंगे। इसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। सभी छात्रों को समय से जानकारी मिल जाएगी।

नाबार्ड ने प्रोजेक्ट मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के विधि प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले छात्रों ने प्रमोशन की मांग की है। उनका कहना था कि उनका दाखिला विश्वविद्यालय प्रशासन के कारण देर में हुआ है। अगर समय से एडमिशन और परीक्षाएं ली जातीं तो अब तक तीसरे सेमेस्टर में होते। उन्हें एक साथ दो सेमेस्टर का प्रमोशन दिया जाए। जिससे उनका समय बर्बाद न हो। सोमवार को उन्होंने परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह को ज्ञापन दिया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह ने कहा कि  इस मामले में परीक्षा समिति नियमानुसार फैसला करेगी।

Exit mobile version