Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महोबा हत्याकांड : व्यापारी इंद्रकांत हत्या मामले में दो विस्फोटक कारोबारी गिरफ्तार

विस्फोटक कारोबारी गिरफ्तार

विस्फोटक कारोबारी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की महोबा पुलिस ने पत्थर उद्योग नगरी कबरई के बहुचर्चित इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्या के मामले में दो नामजद विस्फोटक कारोबारियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मामले में आरोपी जिले के निलंबित पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की आठ टीमें लगाई गई है।

चित्रकूट धाम मंडल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक के0 सत्यनारायण ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की प्रकरण की जांच के लिए राज्य पुलिस महानिदेशालय से गठित एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद मुकदमे की धाराओं में परिवर्तन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदारए कबरई थानाध्यक्ष देवेंद्र शुक्ला समेत सभी आरोपियों पर पूर्व में हत्या अपराध में दर्ज घटना की धारा 302 को हटाकर अब उसके स्थान पर धारा 306 लगाई गई है। उन्होंने बताया कि जांच में इन्द्रकांत के आत्महत्या करने की बात सामने आई थी। उन्होंने बताया कि आरोप है कि आरोपियों द्वारा मृतक को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया था।

हाथरस कांड : उमा भारती बोलीं- देश में बीजेपी ने रामराज्य लाने का दावा किया था, पर…

उन्होंने बताया कि पुलिस ने नामजद गिरफ्तार विस्फोटक कारोबारी ब्रम्हदत्त तिवारी व सुरेश सोनी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें गुजरात, राजस्थान तथा उत्तर प्रदेश के लखनऊए आगरा,मथुरा आदि में उनके सम्भावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि बहुचर्चित मामले में पुलिस द्वारा की गई जांच में एक सिपाही अरुण यादव का भी नाम सामने आने पर उसे भी मुकदमे में शामिल कर लिया गया है। इस सिपाही को पिछले दिनों निलंबित कर दिया गया था और जिले में अवैध खनन व परिवहन में पकड़े गए उसके 12 डंफरो को पूर्व में ही सीज भी कर दिया गया था।

घाना : सड़क दुर्घटना में मारे गए सात युवा फुटबालरों को अंतिम विदाई

उन्होंने बताया कि परिजनों की शिकायत ओर निष्पक्ष जांच की मांग पर इन्द्रकांत त्रिपाठी प्रकरण की शेष विवेचना मंडल स्तर पर गठित एसआईटी द्वारा कराई जा रही है। हमीरपुर के अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित इस टीम में एक पुलिस उप अधीक्षक व एक निरीक्षक को शामिल किया गया है।

Exit mobile version