Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महोबा : विस्फोटक कारोबारी की मौत की जांच के लिए एसआईटी गठित

विस्फोटक कारोबारी की मौत

विस्फोटक कारोबारी की मौत

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में विस्फोटक कारोबारी की मौत के मामले में सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन के आदेश दिये है।

गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि सूबे के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने महोबा की घटना को गंभीरता से लेते हुये मामले की जांच के लिये एसआईटी के गठन का आदेश दिया है।

CM योगी ने किया ऐलान : आगरा का मुगल म्यूजियम अब छत्रपति शिवाजी के नाम

उन्होने बताया कि वाराणसी के पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा की अध्यक्षता वाली एसआईटी टीम में उप महानिरीक्षक शलभ माथुर और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी सदस्य होंगे। जांच दल सात दिनो के भीतर आनी रिपोर्ट प्रेषित करेगा।

गौरतलब है कि महाेबा के विस्फोटक कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी पिछले दिनो एक जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उन्हे कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रविवार को उनकी मृत्यु हो गयी। कारोबारी ने महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर जान की धमकी दिये जाने का आरोप लगाया था।

सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह को NCB समन भेजने की तैयारी में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारोबारी की मौत के पहले ही एसपी मणिलाल पाटीदार को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Exit mobile version