Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का बड़ा हमला, 25 सुरक्षाकर्मियों की मौत

तालिबानी आतंकियों का बड़ा हमला Major attack of Taliban militants

तालिबानी आतंकियों का बड़ा हमला

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में बुधवार को सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकी संगठन तालिबान द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में कम से कम 25 अफगान सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी अफगान अधिकारियों ने दी है।

तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। आतंकियों को इस मुठभेड़ में भारी क्षति पहुंची है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं।  वहीं, तखार प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक अब्दुल कयूम ने घटना की पुष्टि की, लेकिन कहा कि इस हमले में प्रांत के उप-पुलिस प्रमुख सहित 34 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। दूसरी तरफ, हेजरी ने बताया कि सुरक्षा बल जिले में एक ऑपरेशन के लिए जा रहे थे, तभी उन पर तालिबान के आतंकवादियों ने हमला किया।

खुशखबरी: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली का बोनस

उन्होंने कहा, तालिबान ने इलाके के आसपास के घरों में पॉजिशन ले ली थी। जैसे ही हमारी सेना वहां पर अभियान को अंजाम देने के लिए पहुंची, उसी दौरान घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया।

हालांकि, अभी तक तालिबान की तरफ से इस हमले को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। सुरक्षा बलों पर यह हमला तब हुआ है, जब कतर में कट्टरपंथी समूह और सरकार के बीच देश में शांति वार्ता को लेकर बातचीत चल रही है।

Exit mobile version