नवरात्रि व्रत में बनाएं केले के चटपटे चिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क। नवरात्रि के पावन पर्व की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि के दौरान माता रानी के 9 रूपों की पूजा की जाती है और मां की कृपा प्राप्त करने के लिए व्रत भी किए जाते हैं। आज हम आपको केले के चटपटे चिप्स बनाने की विधि बताएंगे। इन चिप्स का सेवन आप व्रत के दौरान भी कर सकते हैं। केला स्वास्थ्य के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। आपको केले के चटपटे चिप्स बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। कुछ ही समय में स्वादिष्ट केले के चिप्स बनकर तैयार हो जाएंगे।

केले के चिप्स बनाने की विधि

  • कच्चे केले
  • मूंगफली का तेल
  • सेंधा नमक

आपने सबसे पहले कच्चे केले को छील लेना है। इसके बाद बर्फ का पानी ले लें और पानी में सेंधा नमक मिलाएं। पानी में सेंधा नमक मिलाने के बाद पानी में केले डाल दें। केले को 10 से 12 मिनट तक पानी में भिगों कर रखें।

अब आपने केले को चिप्स के आकार में काट लेना है। केलों को चिप्स के आकार में काटने के बाद किसी साफ कपड़े पर 10 मिनट के लिए फैला कर रख दें, जिससे उसमें मौजूद पानी पूरी तरह से सूख जाए।

इसके बाद कढ़ाई में तेल डालें। तेल के गर्म होने के बाद केले के टुकड़ों को हल्का सुनहरा होने तक तलें। इन तीन आसान स्टेप्स में आपके केले के चिप्स बनकर तैयार हो जाएंगे। आप इसमें ऊपर से सेंधा नमक मिला सकते हैं।

loading...