Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निखार के लिए लगाएं ये क्रीम, आजमाते ही दिखेगा असर

beetroot cream

beetroot

सर्दियों (Winter) का मौसम शुरू होते ही चेहरे की चमक और निखार कही गायब हो जाता है। जिसके कारण आपकी स्किन ट्राई होने के साथ-साथ कई स्किन संबंधी समस्या होने लगती है। ऐसे में हम कोई ऐसी क्रीम या घरेलू उपाय सर्च करते है। जो आपके स्किन के लिए बेस्ट हो। ऐसे में चुकंदर के जूस से बनी यह क्रीम (Beetroot Cream) आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

जहां चुकंदर में भरपूर मात्रा में विटामिन पाया जाता है जोकि स्किन के लिए एंटी ऑक्सीडेंट का काम करता है। इससे आपकी स्किन अच्छी तरह से मॉइश्चराइज के साथ-साथ झाईयों, झुर्रियों, डार्क सर्कल, पिंपल्स जैसे समस्याओं से निजात दिलाएगी। वहीं विटामिन ई का कैप्सूल आपकी नेचुरल ग्लो देगा।

चुकंदर की क्रीम (Beetroot Cream) बनाने के लिए सामग्री

ऐसे बनाएं चुकंदर की क्रीम (Beetroot Cream)

सबसे पहले चुकंदर को ग्राइंडर में डालकर पीस लें। इसके बाद इसे किसे छानकर इसका जूस निकाल लें।

अब एक बाउल में 2 चम्म्च एलोवेरा जेल, बादाम तेल और विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। इसे तब तक मिलाएं जब तक कि इसका टेक्चर व्हाइट न हो जाएं। इसके बाद इसमें  4-5 चम्मच चुकंदर का जूस डालें। फिर इसे मिलाएं और स्मूट पेस्ट बना लें। अब इसे छोटी सी डिब्बी में भरकर फ्रीज में रख दें।

इस क्रीम का 15 दिन तक करें। इसके बाद इसे आप दोबारा बना लें। इसके साथ ही इसे थोड़ा सा हाथ में लगाकर देख लें। अगर आपको ज्यादा गुलाबी लग रहा है तो थोड़ा और एलोवेरा जैल मिला लें।

ऐसे करें चुकंदर की क्रीम (Beetroot Cream) का इस्तेमाल

सर्दियों के मौसम में घर से निकलने से पहले हाथ में थोड़ा सा लेकर इसे चेहरे पर लगा लें। इससे आपके चेहरे पर गुलाबी निखार आएगा। इसके साथ ही रात को सोने से पहले इस क्रीम का यूज करें।

Exit mobile version