Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इसको बनाएं अपने आई मेकअप का हिस्सा, मिलेगा यूनिक लुक

Eye Makeup

Eye Makeup

समय के साथ फैशन में बहुत बदलाव देखने को मिले हैं और ऐसा ही कुछ दिखता हैं मेकअप (Makeup) में भी। जी हां, आज के समय में मेकअप करने का अंदाज बदला हैं और कई यूनिक लुक पसंद किए जाने लगे हैं। खासतौर से आई मेकअप ( Eye Makeup) के साथ नया ट्राई कर डिफरेंट लुक क्रिएट किया जाने लगा हैं। वर्तमान समय में आंखों को ब्लू कलर (Blue Color) देने का चलन बढ़ता जा रहा हैं। अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में जाती हैं तो इस ब्लू कलर को आई मेकअप में शामिल कर खुद को आकर्षक और यूनिक बना सकती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आपको ब्लू कलर को आईमेकअप (Eye Makeup) में शामिल करना हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में…

आईशैडो

नीला यानि ब्लू आईशैडो ऐसा है जो इन दिनों खूब ट्रेंड में चल रहा है। अपनी आंखों को बोल्ड और ग्लैमरस लुक देने के लिए ज़्यादातर महिलाएं ब्लू आईशैडो लगा रही हैं। इस आईशैडो के साथ आप सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं। आईशैडो एक ऐसा मेकअप आईटम है जो कि आपकी आंखों की गहराई और खूबसूरती को निखारता है। ये आईब्रोज़ के नीचे और आई लिड के ऊपर लगाया जाता है। सबसे पहले आई क्रीम लगाए, फिर कंसीलर, अब आपको आंखों पर काजल लगाना है और अब आपका अगला स्टेप होगा मेटालिक ब्लू आईशैडो को आईलिड पर लगाना। आईशैडो ब्रश को मेटीरियल में डुबोएं और आईलिड पर आराम से लगाएं। इसके बाद हल्का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं। इससे आंखों को परफेक्ट लुक मिलेगा।

ब्लैक विद ब्लू लाइनर

इन दिनों कलरफुल लाइनर का चलन काफी बढ़ गया है। आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अक्सर कलरफुल लाइनर लगाती हैं। आप भी ब्लू कलर को आईलाइनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको सिर्फ ब्लू लाइनर लगाने में अजीब लग रहा है तो आप इसे ब्लैक लाइनर के साथ लगाएं। यह लुक किसी पार्टी के लिए एकदम अच्छा लगता है।

स्पार्कलिंग लुक

अगर आप कहीं पार्टी में जा रही हैं और ब्लू कलर को बेहद इंटरस्टिंग तरीके से आई मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो आप पहले अपनी आईलिड पर ब्लू कलर के आईशैडो लगाएं। इसके बाद आप इनर कार्नर पर गोल्डन स्पार्कलिंग आईशैडो अप्लाई करें। यह स्पार्कलिंग लुक आपकी आंखों को एकदम डिफरेंट दिखाएगा।

ग्लिटर ब्लू काजल

अगर आप अपनी आईज को शिमरी लुक देना चाहती हैं, लेकिन उससे एक लिटिल टच ही देना चाहती हैं तो आप ब्लू कलर को शिमरी काजल के रूप में लगा सकती हैं। इसके लिए आप पहले आंखों को न्यूड कलर से बेस दें। उसके बाद आप ब्लैक लाइनर लगाएं। आखिरी में आप ग्लिटर ब्लू काजल को लोअर लाइन या अपर लाइन पर अप्लाई करें। यह भी ब्लू कलर को आईमेकअप में शामिल करने का एक इंटरस्टिंग तरीका है।

ब्लू विद व्हाइट

ब्लू कलर को अगर आईलिड पर अलग तरह से लगाना है तो आप इसे दूसरे कलर्स के साथ लगाएं। आई मेकअप में ब्लू आईशैडो को व्हाइट कलर के साथ भी लगा सकती हैं। इसके लिए आप आउटर कार्नर पर ब्लू कलर तो इनर कार्नर पर व्हाइट कलर लगाएं। इसके बाद आप ब्लैक लाइनर व काजल लगा सकती हैं।

स्मोकी लुक

स्मोकी आईमेकअप करते समय डार्क कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप नाइट पार्टी में जा रही हैं तो आप ब्लू कलर से भी स्मोकी आईज लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए पहले आप बेस में ब्लैक व ब्राउन कलर अप्लाई करें। इसके बाद आप ब्लू कलर लगाएं। अगर आप अपने लुक को और भी ज्यादा इंटरस्टिंग बनाना चाहती हैं तो आप आई लिड पर ग्लिटर कलर लगाएं। इसके बाद आप ब्लैक लाइनर व काजल अप्लाई करें।

Exit mobile version