चेहरे को फ्रेश रखने के लिए घर में बनाएं फेस वॉश

- in फैशन/शैली
Loading...

चहरे की थकान को दूर करने और उसे ताजगी देने के लिए आप फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं. इससे चेहरा धोने का बाद आपको फ्रेश फील होता है. ये ,मार्केट में कई सारे मिल जाते हैं लेकिन आप इन्हें घर पर ही  बना लें तो आपके लिए ज्यादा बेहतर साबित होता है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही घरेलू फेसवॉश लेकर आए हैं जो आपकी इस चाहत को पूरा करेंगे. तो आइये जानते हैं इन फेसवॉश के बारे में.

नींबू और शहद फेसवॉश
शहद-नींबू आपकी त्वचा के लिए एक एंटीसेप्टिक और मॉइस्चराइजर अच्छा होता है. मृत त्वचा को हटा देती है, और ऐज को बढ़ने को धीमा कर देता है. 2 चम्मच शहद में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इसे गर्म करने के लिए अपने हाथ की हथेली में रखें. अपने चेहरे और गर्दन पर एक पतली परत लगाएं. इसे सूखने दें और फिर गर्म पानी से धो लें.

एलोवेरा फेसवॉश
एलोवेरा प्रकृति का हीलिंग एजेंट है. आप इसे अपने फेस वाश व्यंजनों में शामिल करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं. एक कटोरी में एलोवेरा जेल, 2 बड़े चम्मच गुलाब जल, 2 बड़े चम्मच बादाम का तेल, 1 बड़ा चम्मच साबुन बनाने वाला अर्क, 5-10 बूंदें लैवेंडर आवश्यक तेल और 3-5 बूंद या 1 कैप्सूल विटामिन ई तेल सबको मिलाकर एयरटाइट कंटेनर में स्थानांतरित करें. अपने गीले चेहरे पर, इस घोल की थोड़ी मात्रा में लगाएँ और 30 मिनट के लिए हलके हाथों से मालिश करें. गर्म पानी के साथ इसे धो लें. फेस वॉश लगाने से पहले कंटेनर को हिलाना याद रखें.

नारियल ऑयल फेसवॉश
अपने चेहरे पर नारियल तेल की कुछ बूंद लगाएं. लगभग 30 सेकंड के लिए इससे मालिश करें. अपने पोरेस को खोलने और सभी अशुद्धियों को बाहर निकालने के लिए एक गर्म तौलिया के साथ अपना चेहरा कवर करें. 15-30 सेकंड के बाद, कपड़े को हटा दें और तेल को एक ताजा वॉशक्लॉथ से पोछ लें. अपना चेहरा न धोएं, और अपने चेहरे की त्वचा को कोमल और कोमल रखने के लिए नारियल तेल लगाएं.

Loading...
loading...

You may also like

ड्राई स्किन के लिए ये हो सकते हैं बेस्ट टोनर

Loading... 🔊 Listen This News सामान्य त्वचा की