Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शादी के बाद पहले रक्षाबंधन को इस तरह से बनाएं यादगार

Raksha Bandhan

Raksha Bandhan

रक्षाबंधन के त्योहार (Raksha Bandhan) की तैयारी बहन भाई पहले से ही करना शुरू कर देते हैं. इस मौके पर घर को भी बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है. वहीं तरह-तरह के पकवान बनाते हैं. यदि आपकी शादी के बाद पहली रक्षाबंधन है और आप अपने मायके जा अपने भाई से मिलने जा रही हैं तो आप कई तरीकों से इस रक्षाबंधन को खास बना सकते हैं.

शादी के बाद पहली रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) को यादगार बनाएं-

– आप अपने भाई के लिए अपने हाथों से उसकी फेवरेट डिश तैयार कर सकती हैं और अपने साथ मायके लेकर जा सकती हैं.

– आप रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर अपने भाई के साथ कोई मूवी भी प्लान कर सकती हैं. ऐसा करने से आप ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने भाई के साथ बिता पाएंगी.

– इससे अलग आप चाहें तो घर पर भी अपने भाई के साथ कोई प्यारी फिल्म देख सकते हैं.

– आप अपने भाई को कोई प्यारा तोहफा भी दे सकती हैं. उदाहरण के तौर पर यदि आपका भाई गानों का शौकीन है तो ऐसे में आप उसे हैडफोंस या स्पीकर गिफ्ट कर सकती हैं.

– रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के खास मौके पर आप अपने भाई के साथ कुकिंग भी कर सकती हैं. ऐसा करना भी आपको एक यादगार पल दे सकता है.

– आप चाहे तो अपने भाई के साथ रक्षाबंधन के खास दिन पर गरीबों को खाना खिला सकती हैं या दान आदि कर सकती हैं. इससे न केवल आपको आशीर्वाद मिल सकता है बल्कि आपका रिश्ता भी मजबूत हो सकता है.

– रक्षाबंधन  (Raksha Bandhan) के खास मौके पर आप अपने भाई के साथ एक या दो दिन का ट्रिप भी प्लान कर सकती हैं और कुछ खास पल बना सकती हैं.

Exit mobile version