Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज बनाइए प्रोटीन और टेस्ट से भरी ओट्स टिक्की

आलू की टिक्की तो आपने बहुत ही खाई होगी लेकिन अगर आप वेट को लेकर हमेशा सतर्क रहती हैं, तो आलू की नहीं बल्कि अब ओट्स की टिक्की खाइये। इस ओट्स की टिक्की को आप चटनी या दही के साथ सर्व कर सकती हैं। या फिर इन टिक्कियों को बर्गर के बीच में डाल कर शाम का नाश्ता तैयार कर सकती हैं। जैसा की आप सब जानते हैं कि ओट्स में बहुत ही पोषण होते हैं। अगर आप जिम जाती हैं तो आपको प्रोटीन के लिये ओट्स जरुर खाने चाहिये। तो अगर आपको भी ये ओट्स टिक्की बनानी है तो यहां उसकी आसान सी रेसिपी पढ़ना ना भूलें।

सामग्री

1 कप ओट्स, 1/2 कप दरदरा पिसा हुआ ओट्स, 1/4 कप घिसी पनीर, 1/2 कप उबला और मैश किया आलू मटर, 1 बड़ा प्याज कार्न अदरक लहसुन और हरी मिर्च का पेस्ट, नमक, नींबू का जूस, गरम मसाला, अमचूर पावडर, 1/2 कप दूध, तेल।

विधि

सभी सामग्रियों को (दूध, दरदरा पिसा ओट्स और तेल को छोड़ दें) अच्छी प्रकार से एक साथ मिक्स कर लें। अब इससे छोटी छोटी टिक्कियां बनाएं, लगभग 2 इंच की। अब इन टिक्कियों को दूध में डुबोएं और फिर इन्हें दरदरे पिसे ओट्स में अच्छी प्रकार से लपेट लें। एक पैन में तेल गरम करें, उसमें टिक्कियों को तल लें। टिक्कियों के साइड में थोड़ा तेल डालें जिससे वह अच्छी प्रकार से पक जाएं। इन्हें तब तक पकाएं जब तक कि ये गोल्डन ब्राउन ना हो जाएं।एक बार पक जाने पर इन्हें टिशू पेपर पर निकालें। फिर इन्हें प्लेट पर सजाएं और दही या हरी चटनी के साथ सर्व करें।

Exit mobile version