Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संडे को बनाएं पनीर टिक्का मोमोज

paneer tikka momos

paneer tikka momos

आप अगर मोमोज (Momos) खाने के शौकीन हैं, तो इस वीकेंड घर पर जरूर बनाएं ये टेस्टी रेसिपी, नाम है पनीर टिक्का मोमोज। मोमोज भले ही तिब्बत की डिश है लेकिन इंडियन तड़के के साथ जब पनीर टिक्का मोमोज (Paneer Tikka Momos) रेसिपी को बनाया जाता है तो इसका स्वाद और बढ़ जाता है। तो देर किस बात आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी रेसिपी।

सामग्री पनीर टिक्का मोमोज (Paneer Tikka Momos) : 

गूंदने के लिए

पनीर टिक्का मोमोज (Paneer Tikka Momos) की विधि :

मैदा में नमक मिलाएं और आवश्यकतानुसार पानी की मदद से गूंद कर दो घंटे के लिए ढककर छोड़ दें। पनीर टिक्का वाला भरावन तैयार करने के लिए एक बरतन में पनीर के छोटे-छोटे टुकड़े, क्रीम, तंदूरी मसाला, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, नमक और नीबू का रस डालकर मिलाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

पैन को मध्यम आंच पर गर्म करें और उसमें पनीर टिक्का मसाला डालकर तीन से चार मिनट तक पकाएं। गैस बंद करें और पनीर टिक्का मसाला को ठंडा होने दें।

दूध से मिलेगा दमकता चेहरा

मोमो स्टीमर या इडली स्टीमर में पानी गर्म करने के लिए रख दें। गूंदे हुए मैदे से छोटी-छोटी लोई काटें और उन्हें बेल लें। उनमें एक-एक चम्मच तैयार भरावन डालें और मोमो को बना लें।

भरे हुए मोमो को गीले सूती कपड़े से ढक दें ताकि मोमो सूखें नहीं। मोमो स्टीमर पर हल्का-सा तेल लगाएं और उसमें मोमो को रखकर दस से 15 मिनट तक पकाएं। चटनी के साथ गर्मागर्म खिलाएं।

बच्चों को शुरू से सिखाएं अच्छी आदतें

Exit mobile version