Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मास्क के अनिवार्य उपयोग और भीड़ एकत्र न हो इसके प्रति लोगों को जागरूक करें : योगी

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में प्रतिदिन 01 लाख 78 हजार से अधिक कोविड-19 की टेस्टिंग क्षमता अर्जित किये जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए आज कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है।

मुख्यमंत्री आज यहां उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम पूरी सक्रियता से संचालित हो।

जस्टिन लैंगर : भारतीय गेंदबाजों का सामना करने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

उन्होंने कहा कि मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पर पूरा ध्यान दिया जाए। भीड़ एकत्र न हो, इसके प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने मास्क लगाने के सम्बन्ध में प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक संक्रमण दर वाले जिलों पर विशेष ध्यान देते हुए केस मैपिंग की जाए। इसके परिणाम के आधार पर रणनीति बनाते हुए कोविड-19 के नियंत्रण की प्रभावी कार्यवाही की जाए। उन्होंने इस सम्बन्ध में आर0टी0पी0सी0आर0 केन्द्रित फोकस टेस्टिंग किये जाने के निर्देश दिए हैं।

मोदी सरकार ने 43 मोबाइल एप किया बैन तो चीन को लगी मिर्ची, कही ये बात

उन्होंने कहा कि लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ तथा गाजियाबाद में कोविड-19 की रिकवरी दर को बेहतर करने के लिए चिकित्सा व्यवस्था सुदृढ़ की जाए। उन्होंने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही को प्रभावी ढंग से संचालित करने तथा इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सक्रिय बनाये रखने के निर्देश भी दिए है।

Exit mobile version