Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैली

घर पर बनाएं शावर जेल, स्किन को होगा फायदा

लाइफ़स्टाइल डेस्क। शावर जेल से शॉवर करना आपको काम के बाद और अधिक ताज़ा बनाता है. यानि साबुन की जगह अगर आप शावर जेल का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी स्किन के लिए लाभकारी होता है. लेकिन बाहर से लेने के बजाये आप घर पर भी इसे बना सकते हैं. जैतून के तेल की मदद से घर पर शावर जेल तैयार कर सकते हैं. ये आपकी कसीं के लिए बेहद लाभकारी होता है. जैतून के तेल में मौजूद विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को नुकसान से बचाते हैं और समय से पहले उम्र बढ़ने के लक्षणों को भी कम करते हैं. आइये जानते हैं कैसे बनाना है ये जेल.

शहद:
शहद त्वचा से संबंधित लाभों के लिए काफी प्रसिद्ध है. यह त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है और इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण भी होते हैं, जो त्वचा संक्रमण को रोकते हैं. अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए कच्चे शहद का उपयोग करें.

जैतून का तेल:
जैतून में पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं. बेहतर परिणाम के लिए अतिरिक्त जैतून का तेल का प्रयोग करें.

लिक्वीड कैस्टाइल सोप:
घर का बना शावर जेल में उपयोग करने के लिए यह साबुन आवश्यक है. यह साबुन शावर जेल के क्लिंजिंग गुण को बढ़ाता है.

एसेंशियल ऑयल्स:
आप एसेंशियल ऑयल चुन सकते हैं. एसेंशियल ऑयल शावर जेल के सुगंध को बढ़ाता है. हालांकि, एसेंशियल ऑयल की अतिरिक्त मात्रा को ना जोड़ें.

कैसे बनाएं:
घर का बना शावर जेल बनाने के लिए, इन सभी अवयवों को एक कटोरे में मिलाएं. सभी सामग्री ठीक से मिलाएं और इसे जार में डाल दें. जार को गर्मी और सूरज की रोशनी से दूर रखें. यह शावर जेल लंबे समय तक रहता है.

loading...
Tags