Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संडे को ले टेस्‍टी अंडा करी का स्वाद

Egg Curry

Egg_Curry

अंडा करी (Egg Curry) रेसिपी को आप लंच या डिनर में कभी भी बना सकते हैं. अंडा आपने कई तर​ह से बनाया होगा. इस बार अंडा करी बना कर देखें. यह बनानी जितनी आसान है, उतनी ही जायकेदार भी है. यह उबले हुए अंडों को मसालेदार ग्रेवी (Spicy Gravy) में डालकर बनाई जाती है. साथ ही इसमें उड़द दाल का तड़का दिया जाता है. वहीं प्याज, टमाटर और मसाले सभी चीजें अंडा करी में डाले जाते हैं. लाल मिर्च और उड़द दाल का तड़का अंडा करी को अलग स्वाद देता है. अंडा करी को चाहें प्लेन रोटी के साथ सर्व करें या पराठा, चावल, बिरयानी, पुलाव के साथ खाएं, ये हर तरह से जायकेदार लगती है. आइए जानें इसे बनाने का तरीका-

अंडा करी (Egg Curry) बनाने के लिए सामग्री

4 अंडे (उबले हुए)

2 टेबल स्पून तेल

10-12 कढ़ी पत्ता

1 टी स्पून सरसों के दाने

2 प्याज (टुकड़ों में कटी हुई)

1 छीला हुआ अदरक

1/4 टी स्पून हल्दी पाउडर

1/2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर

आधा किलो टमाटर (छीलकर कटे हुए)

2 टेबल स्पून हरा धनिया

1 टेबल स्पून तेल

2 टेबल स्पून उड़द दाल

अंडा करी (Egg Curry) बनाने की वि​धि

सबसे पहले अंडों को उबाल लें और उनको ​छीलकर एक तरफ रख दें. अब एक पैन में तेल गर्म करें. इसमें कढ़ी पत्ता और सरसों के दाने डालें और उन्हें चटकने दें. अब इसमें प्याज और अदरक डालें.

अब प्याज को मुलायम होने दें और मध्यम आंच पर 5 मिनट तक पकने दें. अब इसमें हल्दी और लाल मिर्च पाउडर डालकर अच्छे से चलाएं. इसमें टमाटर और नमक डालकर 15 मिनट के लिए धीमी आंच पर पकाएं.

इसके बाद इसमें हरा धनिया और अंडे डालें. वहीं तड़का लगाने के लिए गर्म तेल में 1 बड़ा चम्मच उड़द दाल डालें और उसे तब तक फ्राई करें जब तक वह क्रिस्पी न हो जाए.

अब इस तड़के को करी पर फैलाएं. आपकी गर्मागर्म अंडा करी तैयार है.

Exit mobile version