Recipe: बनाएं टेस्टी पालक कबाब, देखकर ही मुंह में आ जाएगा पानी

- in फैशन/शैली
पालक कबाबपालक कबाब

लाइफस्टाइल डेस्क। खानें में हर इंसान वही खाता हैं जो उसको पसंद होता हैं। जैसे कुछ लोगो को फास्टफूड खाना बहुत पसंद होता हैं तो कुछ लोग तीखा और स्पाइसी सबकी अपनी पसंद होती हैं। कबाब खाना अधिकत लोगों को पसंद होता है।

हालांकि ज्यादातर लोग कबाब का मतलब सिर्फ नॉनवेज ही समझते हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। टेस्टी वेज कबाब का भी मजा लिया जा सकता है। अब जल्द ही सर्दियों का मौसम खत्म होने वाला है और ऐसे में बाजार से साग भी नदारद होते नजर आएंगे।

शादीशुदा कपल्स कैसे सजाएं अपना घर और रखें मूड को फ्रेश

इससे पहले ही इस बार वीकेंड पर घर आए मेहमानों के लिए पालक कबाब जरूर बनाएं। इसे आप बड़ी ही आसानी से अपने घर में बना सकते हैं। पालक कबाब को आप हरी चटनी के साथ खा सकते है। आइए आपको बताते हैं इसे बनाने की आसान रेसिपी। पालक कबाब बनाने के लिए सामग्री-

पालक- 500 ग्राम

मूंगफली- 100 ग्रामहरी मिर्च- 4 बारीक कटे हुए

प्याज- 3 बारीक कटे हुए

बेसन- 100 ग्राम

चाट मसाला- 1/2 चम्मचगर्म मसाला-1/2 चम्मच

नमक- स्वादानुसार

तेल- तलने के लिए

धनिया पत्ता- 3 बड़े चम्मच

आलू- 4

पालक कबाब बनाने का तरीका

सबसे पहले आप पालक साफ कर उसका पेस्ट बना लें। इसके बाद आप चार उबले हुए आलू को अच्छे से पालक में मैश कर लें। फिर मैश किए हुए पालक और आलू में आप धनिया पत्ता, बेसन, चाट मसाला, गर्म मसाला, नमक, बारीक कटा प्याज, मूंगफली डाल दें और अच्छे से मिक्स कर लें।

अब इस पेस्ट को छोटे-छोटे कबाब की शेप दें। जब यह कबाब की तरह बन जाए तो एक पैन तेल डालकर अच्छी तरह से गर्म करें। तेल ज्यादा मात्रा में होनी चाहिए क्योंकि आपको इस कबाब को डीप फ्राई करना है।इसके बाद मध्यम आंच पर इसे फ्राई करें। इसे दोनों साइड से अच्छे से तलना है। जब दोनों साइड गोल्डन कलर के हो जाएं तो आपका पालक कबाब तैयार है। इसे आप हरी चटनी के साथ गर्मागरम परोसें।

loading...
Loading...

You may also like

आपको शादी-पार्टी में दिखना है खूबसूरत, इस तरह करें अपने लुक को कैरी

🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल डेस्क। वैसे तो