इस क्रिसमस और न्यू ईयर पर अपने घर को बनाएं स्वीट होम

- in फैशन/शैली
Loading...

अपने घर को खूबसूरत बनाने का अपना ही एक अलग क्रेज है. घर चाहे जैसा हो लेकिन उसे सुंदर बनाने का काम हमारा होता है. इसके लिए हम तरह तरह की उपायों को करते हैं जिससे घर सुंदर बना रहे. अब क्रिसमस और न्यू ईयर आ रहा है तो सभी अपने घर की सुंदर बनाने में लगे हुए हैं. ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपका घर एक स्वीट होम  बन सकता है. तो इस क्रिसमस पर इस तरह सजाएं अपना घर. 

* दीवारों के कलर के अनुसार करें सिलेक्ट: यदि आपके घर की दीवारों का रंग डार्क हो तो आपको हल्के रंग की फ्लोरिंग को चुनना चाहिए वहीं यदि आपकी दीवरों का लाइट हो तो आपको फ्लोरिंग डार्क कलर की ही चुननी चाहिए.

* कारपेट टाइल्स: लिविंग एरिया के लिए आपको बाजारों में आने वाली कारपेट टाइल्स का ही चुनाव करना चाहिए. कारपेट टाइल्स मे कारपेट की तरह का ही डिजाइन बना होता है जो बेहद ही खूबसूरत लगता है.

* बैडरूम में लाइट कलर: बैडरूम में आप रात में आराम करने के लिए ही जाते है. बैडरूम में जाकर आपकी सारी टेशन दूर हो इस तरह के लाइट शेड के कलर को चुनना चाहिए. यहां पर लाइट या फिर पेस्टल कलर की ही फ्लोरिंग करवाएं.

* किचन मे सॉफ्ट कलर: किचन वो जगह होती है जहां पर घर की महिलाएं सबसे ज्यादा समय बीताती है. किचन के लिए आपको सॉफ्ट कलर की टाइल ही लगवानी चाहिए. साथ ही इससे किचन सुंदर लगता है.

* बाथरूम में सॉफ्ट व लाइट कलर: बाथरूम में साफ सुथरा होना चाहिए. यहां पर ऐसी टाइल्स का प्रयोग करना चाहिए जिससे की कम प्रकाश में भी यहां पर पर्यात रोशनी रहें. इसलिए आपको यहां पर लाइट या सॉफ्ट कलर की ही टाइल्स लगवानी चाहिए. 

Loading...
loading...

You may also like

शाम का व्यायाम सुबह की कसरत जितना लाभकारी, रिसर्च ने किया दावा

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। हाल