Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस विंटर अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश, यहां से लें आइडिया

Office Look

Office Look

गर्मियों (Summer) का मौसम जारी हैं जिसमें सभी अपने लुक (office look) को तो बेहतरीन दिखाना चाहते हैं लेकिन इसी के साथ ही ऐसे कपडे ट्राई करते हैं जो कम्फर्टेबल (Comfartable) हो। जी हां, गर्मियों के दिनों में ऐसे कपड़े और फैब्र‍िक की जरूरत होती हैं जो गर्मी में परेशान न करे। खासतौर से ऑफिस (Office) के दौरान अर्थात अपने काम करने की जगह इस मौसम में ऐसे कपड़े बहुत जरूरी हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने ऑफिस लुक (Office Look) को कम्फर्टेबल और स्टाइलिश (Stylish) बना सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

ऑफ‍िस लुक (Office Look)  के ल‍िए चुनें ऐसा फैब्र‍िक

आपको गर्मी के द‍िनों में केवल कॉटन, लीनेंन, खादी फैब्र‍िक ही चुनना है, ये पहनने में आरामदायक होते हैं और गर्मी में आने वाले पसीने को सोक लेते हैं, जाहिर सी बात है आप ऑफ‍िस में स्‍वेट‍िंग अवॉइड करना चाहेंगे इस बात को ध्‍यान में रखकर आप खादी का कुरता या कॉटन लांग टॉप के साथ जींस वि‍यर कर सकते हैं, अगर जींस पहनना मना है तो लेगिंग पेयर करें।

ब‍िजनेस वूमेन हैं तो गर्मियों में ऐसा रखें ऑफ‍िस लुक (Office Look) 

अगर आप ब‍िजनेस वूमेन हैं तो आपको आए द‍िन मीट‍िंग एटैंड करनी पड़ती होगी और ज्‍यादातर कॉर्पोरेट हाउस अब फॉर्मल ड्रेस कोड फॉलो कर सकते हैं, तो आप अपने ल‍िए समर ब्‍लेजर खरीद सकती हैं, ये द‍िखने में फॉर्मल और पहनने में कंफर्टेबल होते हैं, ज्‍यादातर आप ब्‍लैक कोट की देखते हैं पर वाइट कोट भी ट्राय क‍िया जा सकता है। उसके अंदर आप पोल्‍का डॉट ब्‍लैक शर्ट पहन सकती हैं।

ऑफ‍िस लुक (Office Look) के ल‍िए इंड‍ियन व‍ियर में है ये ऑप्‍शन

अगर आप गर्मी के द‍िनों में ऑफ‍िस लुक के ल‍िए कुछ इंड‍ियन व‍ियर लेना चाहती हैं तो पेस्‍टल रंग के सूट्स लें। हैंडलूम प्र‍िंट गर्मी के द‍िनों में एक फॉर्मल लुक देता है और आपको बोर‍िंग द‍िखने से भी बचाता है। आप चाहें तो पोल्‍का डॉट या ब्‍लॉक प्र‍िंट का लांग कुर्ता पहन सकती हैं। ये आपको एक फॉर्मल लुक देगा। वहीं साड़ी की बात की जाए तो कॉटन साड़ी गर्मी के द‍िनों में बेस्‍ट रहती हैं।

गर्मियों में बेस्‍ट फ‍िट‍िंग के ल‍िए ट्राई करें ये

आपको इस बात का ध्‍यान रखना है क‍ि ऑफ‍िस में पहनने वाले कपड़े न ज्‍यादा लूस और न ज्‍यादा टाइट हों। गलत फ‍िट‍िंग के कपड़े पहनने पर आप असहज फील करेंगे। इसल‍िए आप वाइट शर्ट के साथ ब्‍लैक पैंट पेयर कर सकते हैं या वाइट शर्ट के साथ क्‍लूटोज भी पेयर कर सकते हैं।

गर्मियों में पहनें कॉटन शूज या बैली

अच्‍छे कपड़ों के साथ गर्मी के द‍िनों में आरामदायक शूज या चप्‍पल पहनना भी जरूरी है। आप जींस पहनती हैं तो उस पर कॉटन के शूज या बैलीज पहन सकती हैं पर धूप को ध्‍यान में रखते हुए स्‍क‍िनी सॉक्‍स पहनना न भूलें। इससे आप धूप से भी बचे रहेंगे और स्‍टाइल भी बरकरार रहेगा।

Exit mobile version