Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्दियों में अपने सिंपल लुक को बनाए स्कार्फ से स्टाइलिश

Scarf

Scarf Fashion

स्कार्फ (Scarf) किसी भी लड़की के लिए सबसे ज्यादा जरूरी एक्सेसरी है। यह काफी कूल और स्टाइलिश लगता है। इसे आप कहीं घूमने जा रही हों या फिर ऑफिस जा रही हों तो भी कैरी कर सकती हैं। इसे पहनने के बाद लड़कियां बहुत कंफर्टेबल महसूस करती हैं। स्कार्फ दिखने में भले ही एक साधारण सी दिखने वाली एक्सेसरी हो, लेकिन यह आपके पुराने लुक को बदल कर एक आकर्षक और नया लुक दे सकता है। आजकल मार्केट में स्कार्फ की बहुत वैराइटी देखी जा रही है। स्कार्फ़ बहुत सारे कलर्स और टेक्सचर्स में देखे जाते हैं। आप स्कार्फ़ को बहुत सारे स्टाइल्स में भी कैरी कर सकते हैं और स्टाइल स्टेटमेंट बना सकते हैं। चलिए आज हम आपको डिफरैंट स्टाइल से स्कार्फ वियर करने के कुछ तरीके बताते हैं।

* अगर आप स्कार्फ को दुपट्टे की तरह कवर करना चाहती हैं तो उसे आगे की तरफ फ्री छोड़ते हुए उस पर बेल्ट लगा लें। इससे आपकी लुक ट्रडीशनल के साथ वेस्टर्न भी दिखेंगे।

* आप हाथों से बुने हुए स्कॉर्फ को भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप इसे अपनी गर्दन पर ट्विस्ट देते हुए मोड़ कर पहनिए। वहीं इसको आप किसी भी तरीके से अपने गले में डालकर स्टाइलिश लग सकती हैं।

* अपने शोल्डर पर स्कार्फ़ को फैला कर केप की तरह लें। ये आपको एक यूनिक लुक देगा और आपका स्टाइल स्टेटमेंट बनेगा। यह हर ड्रेस के साथ अच्छा लगेगा।

 

* आप स्कॉर्फ (Scarf) को हमेशा स्कॉर्फ की तरह ना पहनकर कुछ अलग तरीके से बेल्ट की तरह भी ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए बस आप अपनी डेनिम की कोई ड्रेस या जींस लें। फिर उसके लुप में स्कॉर्फ को डालकर आगे की ओर निकालकर इसमें धनुष की तरह गांठ बांध लें। यह भी आपको अलग लुक देगा।

* स्कॉर्फ को बांधने का सबसे आसान तरीका है कि आप बस स्कॉर्फ को खोल कर गले के चारों ओर लूज-लूज लपेट लें फिर गर्दन की फर्न्ट साइड से स्कार्फ के कोने पकड़ कर गांठ बांध लें।

* वैसे आजकल मार्कीट में झालरदार स्कार्फ भी खूब बिक रहे हैं। इन स्कार्फ को आप पार्टीवियर वैस्टर्न स्टाइल ड्रैस के साथ कैरी कर सकते हैं। गाऊन के साथ फ्रील वाले स्कार्फ बहुत स्टाइलिश लगते हैं।

* अगर आप भी अपने स्कॉर्फ की मदद से एक ग्लैम लुक पाना चाहती हैं तो इसके लिए अनोखा हेयर स्टाइल पाने के लिए आप एक कलरफुल स्कॉर्फ लेकर अपने सिर के चारों तरफ अच्छे से बांध लें। यह आपके लिए काफी अच्छी हेयर एसेसरीज की तरह काम करेगा।

Exit mobile version