Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लिप्स के शेप के अनुसार करें मेकअप, दिखेंगे आकर्षक

Lipstick

Lipstick

चहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में होंठों (Lips)  महत्वपूर्ण योगदान होता हैं जो आपके चहरे का आकर्षण बढ़ाने का काम करते हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि होंठों को मेकअप किया जाए और आकर्षक बनाया जाए। महिलाएं होंठों पर मेकअप तो करती हैं लेकिन यह भूल जाती हैं कि हर लिप का शेप अलग-अलग होता हैं तो मेकअप करने का तरीका भी अलग होता हैं। कभी होंठो से जुड़े मेकअप की सही जानकारी ना होना आपके चेहरे को और भी भद्दा बना सकता है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जो आपके लिप्स (Lips)  को आकर्षक बनाने का काम करेंगे। आइये जानते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में…

यदि असमान्य होंठ (Lips) हों

अगर आपके ऊपरी और निचले होंठो (Lips)  के आकार आपस में मेल नहीं खाते तो इन्हें सामान्य दिखाने के लिए आपको लिप पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे दोनों होंठो को बराबर बना सकें। इस ट्रिक को सावधानी से अपनाने के लिए हल्के हाथ से लिप लाइनर लगाएं। फिर उसे ब्लैंड करें।

फ्लैट लिप्स (Lips) 

फ्लैट लिप्स खूबसूरत नहीं दिखते। इनमें न तो उभार होता है और ना ही कोई आकार होते हैं। फ्लैट होंठ वालों को हल्के शेड का इस्तमाल करना अच्छा विकल्प है। क्योंकि गहरे रंग फ्लैट होंठो पर फैले हुए दिख सकते हैं। आप इससे अपने लिप्स को अच्छा शेप भी दे सकती हैं।

पतले होंठ (Lips) 

पतले होंठ हर किसी महिला या लड़की को पसंद नहीं होते हैं। होंठो को मोटा दिखाने के लिए आप लिप लाइनर को अपने होंठो के शेप से बाहर की ओर लगाएं और फिर उसे ब्लैंड कर लें। ध्यान रहें होंठो को मोटा दिखाने के लिए डार्क कलर का इस्तेमाल करें।

यदि ऊपर का होंठ (Lips)  मोटा हो तो

देखा जाए तो ज्यादातर भारतीय महिलाओं के होंठ मोटे और भारी होते हैं। आप खास टिप्स की मदद से अपने उपरी मोटे होंठ को सुंदर बना सकती हैं। अपने होठों पर पहले नैचुरल लिपस्टिक लगाएं और ऊपर की ओर थोड़ा हल्का टोन ब्राइट लिपस्टिक लगाएं। उसे एक पतला लुक देने के लिए अंदर की ओर गहरा शेड लगाएं।

नीचे वाला होंठ (Lips) मोटा है तो

होंठों का निचला हिस्सा हैवी यानि की थोड़ा भरा हुआ है तो सुंदर और आकर्षित दिखता है। अगर फिर भी आप इसे छिपाना चाहती हैं तो इसका तरीका बेहद सरल है। आप अपने ऊपरी होंठो के साथ साथ नीचे के होंठों पर भी इसी तरह लिप कलर इस्तेमाल करें। फिर सही संतुलन के लिए ऊपरी होंठ के केंद्र को सफ़ेद पेंसिल या क्रीमी न्यूड मैट कलर के साथ बराबर कर लें। होंठ पतले दिखेंगे।

जरूरत से ज्यादा बड़े होंठ (Lips) 

ऐसी कई महिलाएं हैं जो अपने बड़े होंठो को लेकर परेशान रहती हैं। क्योंकि ये पूरे चेहरे पर हावी होने लगते हैं। आप होंठो को छोटा दिखाने के लिए क्रीमी और लाइट कलर की लिपस्टिक का चयन करें।

जरूरत से ज्यादा छोटे होंठ (Lips) 

कभी कभी छोटे होंठ काफी क्यूट और खूबसूरत लगते हैं। आप इससे प्यारा सा पाउट लुक क्रिएट कर सकती हैं। लेकिन कभी कभी आपको ये बोरिंग लग सकता है। ऐसे होठों की परफेक्ट शेपिंग के लिए आप शाइन करने वाली लिपस्टिक लगाएं। बहुत गहरे रंग ना लगाएं। इससे होठ और छोटे दिखते हैं। अपने होठों को निखारने के लिए ब्राइट और सॉफ्ट लिप कलर चुनें।

Exit mobile version